नमो ऐप के जरिए हरियाणा के जनप्रतिनिधियों से पीएम मोदी ने किया संवाद

4/12/2018 11:27:58 AM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के विधायकों के साथ संवाद कायम करने की कड़ी में हरियाणा के जनप्रतिनिधियों से भी संवाद किया। यह संवाद नमो एप के जरिय किया गया। सीएम खट्टर ने अपने आवास तथा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने 5 जिलों के कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान इस कॉल को अटैंड किया। मुख्यमंत्री ने बताया कि 14 अप्रैल से ग्राम स्वराज अभियान चलाया जाएगा। जिसकी शुरूआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिला से पार्टी पदाधिकारियों और ग्रामीणों के साथ जुड़ेंगे। 

मुख्यमंत्री ने बताया कि 18 अप्रैल को स्वच्छ भारत पर्व मनाया जाएगा। जिसमें साफ सफाई को निम्न से जोडऩे की सामाजिक मानसिकता को दूर करने के लिए पंचायत से लेकर संसद तक के जनप्रतिनिधि गांव में पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि इसके बाद 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस का आयोजन होगा। जिसमें देश के महत्वपूर्ण गांवों में एल.पी.जी. पंचायत का आयोजन किया जाएगा और लाभार्थियों को नए गैस कनैक्शन जारी किए जाएंगे। 24 अप्रैल को देशभर में पंचायती राज दिवस मनाया जाएगा, इसमें पंचायत स्तर पर मजबूत करने के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। 

28 अप्रैल को ग्राम शक्ति अभियान चलाया जाएगा। जिसमें सौभाग्य योजना और एल.ई.डी. बल्ब वितरण योजना के लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद स्थापित किया जाएगा। 30 अप्रैल को आयुष्मान भारत दिवस मनाया जाएगा, जिसमें गरीब परिवारों को बीमारी से मुक्त करने को लेकर जागरूक किया जाएगा। 

2 मई को किसान कल्याण कार्यशाला आयोजित होगी, जिसमें किसानों को सशक्तिकरण और आय दोगुनी करने के संबंध में विशेष कार्यशाला आयोजित की जाएंगी। साथ ही बताया कि 5 मई को श्रमिक समाज के लिए कौशल विकास मेलों का आयोजन किया जाएगा।

Rakhi Yadav