हरियाणा में पीएम: सुनिए! हरियाणवी बोली में प्रधानमंत्री ने क्या कहा... (VIDEO)

10/9/2018 10:31:41 PM

डेस्क: किसानों के मसीहा कहे जाने वाले सर छोटूराम की मूर्ति का अनावरण करने हरियाणा के जाट लैंड रोहतक के गढ़ी सांपला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहुंचे। यहां उन्होंने सर छोटूराम की मूर्ति के अनावरण के बाद सोनीपत के गन्नौर में बनने वाली रेल कोच रिपेयर फैक्ट्री का उद्घाटन भी किया। इसके बाद वे मंच पर पहुंचे, जहां से उन्हों हरियाणा वासियों को दिल जीतने के लिए हरियाणवी बोली में अपने भाषण की शुरूआत की।

उन्होंने हरियाणवी में बोलते हुए कहा,

"मेरे भाईयों अर बहनों, मैं आज म्हारे दीन बंधु सर छोटूराम की मुर्ती थामनै सौंपण आया सूं। इसतै बड़ा मेरे खातर खुशी का कौन सा दिन हो सके हो!" देश की सीमा पै रक्षा करण में सबतै घणै जवान, देश की करोड़ों आबादी का पेट भरण में सबते आग्गे किसान, अर खेलां में सबते ज्यादा मैडल जीतण आलै खिलाड़ी देण आली हरियाणे की धरती नैं मैं प्रणाम करूं सूं।


उन्होंने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे सांपला में किसानों की आवाज, किसानों के मसीहा, रहबर-ए-आजम दीन बंधु चौधरी छोटूराम जी की इतनी भव्य और विशाल प्रतिमा का अनावरण करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा, यहां आने से पहले मैं चौधरी छोटूराम की याद में बने संग्रहालय में भी गया था। अब संग्रहालय के साथ ही हरियाणा की सबसे ऊंची प्रतिमा सांपला रोहतक की एक और पहचान बन गई है।

Shivam