हरियाणा में आज पीएम मोदी की रैली, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात (VIDEO)

10/9/2018 9:10:14 AM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): रोहतक जिले के सांपला में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियां जोरों पर है। पीएम यहां दोपहर 3 बजे पहुंचेंगे। वह पहले छोटूराम संग्रहालय पहुंचकर चौ. छोटू राम की 60 फ़ीट ऊंची प्रतिमा अनावरण करेंगे। उसके बाद लोगो को रैली में लोगो को सम्बोधित करेंगे। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है। सांपला में चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात किये गए है। इस रैली में केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ-साथ राज्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे। मोदी जाट वोट बैंक को लेकर यहां से 2019 के चुनाव के लिए चुनावी बिगुल फूंकेंगे।

बीजेपी का मकसद कांग्रेस के पूर्व सीएम हुड्डा के गढ़ में सेंध लगाकर जाट वोट को अपने हक में करने और किसानों के लिए घोषणाओं से जाटो की नाराजगी को दूर भी करना है। पीएम की रैली को लेकर सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट के हाईवे पर होर्डिंग नहीं लगाने के आदेशों की अवहेलना भी दिखी। नेशनल हाईवे दोनों साइड और बीच में सरकार योजनाओं और मंत्री और नेताओं के होर्डिंग लगा दिए है। यह तो वही कहावत हुई सईया भये धानेदार तो डर काहे का।

पीएम की रैली को सफल बनाने के लिए केंद्रीय इस्पात मंत्री दिन रात एक किये हुए है।  इस कार्यक्रम का श्रेय भी इस्पात मंत्री को ही जाता है क्योंकि उन्होंने ही इस कार्यक्रम की तारीख ली है। जबकि सीएम खट्टर पीएम का कार्यक्रम हरियाणा दिवस एक नवम्बर या सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर तारीख लेना चाहते थे।

रोहतक आईजी रेंज संदीप खिरवार ने बताया कि सुरक्षा के हिसाब से पुख्ता इंतजाम किये हुए है। हरियाणा पुलिस के जवान भी सब जगह तैनात किये हुए है। वहीं, रैली के लिए बनाये जा रहे पंडाल में बिजली के पंखे लगा रहे बिजली कर्मी बिना सुरक्षा के समान के अपनी जान जोखिम में डालकर काम करते हुए दिखे। जबकि सभी सरकारी अधिकारी वहां मौजूद थे।  


 

Rakhi Yadav