AIIMS संघर्ष समिति का धरना 130वें दिन भी जारी, तारीख मुकर्रर के बाद बोले- क्या पीएम मोदी रेवाड़ी आएंगे?

2/8/2024 6:16:31 PM

रेवाड़ी(महेंद्र भारती): हरियाणा वासियों लंबा इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। 16 फरवरी की तारीख एम्स (AIIMS) निर्माण की आधारशिला रखने के लिए मुकम्मल कर दी गई है। वर्ष 2015 में एम्स बनाने की घोषणा सूबे के सीएम मनोहर लाल खट्टर द्वारा बावल की एक रैली में की गई थी, लेकिन कानूनी दांवपेच के चलते यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई थी। अब लंबे समय के अंतराल के बाद एम्स निर्माण के शिलान्यास करने की तारीख 16 फरवरी तय की गई है।

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माजरा एम्स निर्माण की आधारशिला रखने रेवाड़ी आएंगे। पिछले लंबे समय से एम्स निर्माण संघर्ष समिति एम्स निर्माण को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही है। एम्स संघर्ष समिति का धरना आज 130वें दिन भी जारी है, लेकिन जब 16 फरवरी की तारीख की सूचना उन्हें मिली तो उनमें एक उत्साह के साथ खुशी देखी गई। उन्होंने कहा कि पहले भी ऐसी तारीखें कई बार आई हैं, लेकिन उसके बावजूद भी निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया था। अब भी उन्हें संशय है कि 16 फरवरी को क्या देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रेवाड़ी आएंगे।

एम्स संघर्ष समिति की महिला सदस्य ने कहा कि 16 तारीख को माजरा एम्स निर्माण की आधारशिला रखने की तारीख मुकम्मल की गई है। यदि ऐसा होता है तो इलाके के लिए यह गर्व की बात होगी। जो खुशी आज एम्स संघर्ष समिति के सदस्यों में देखने को मिली वह उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी। 

उन्होंने कहा कि एम्स रेवाड़ी में आने के बाद रेवाड़ी नहीं बल्कि आसपास के जिलों और राजस्थान को भी इसका फायदा मिलेगा। क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे, शिक्षा और चिकित्सा दोनों में लोगों को फायदा पहुंचेगा।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal