हरियाणा के पहलवानों ने किया कमाल, प्रधानमंत्री मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी बधाई

8/6/2022 11:35:34 PM

डेस्क: कॉमनवेल्थ गेम्स के 9वां दिन भी हरियाणा के पहलवानों के ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल्ड व एक ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। पहलवान रवि दहिया ने 57 किलोग्राम व विनेश फोगाट ने महिला रेसलिंग की 53 किलोग्राम कैटेगरी में गोल्ड जीता। वहीं 50 किलोग्राम भार वर्ग में पूजा गहलोत ने भी देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाया। खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर प्रदेश के मुख्यमंत्री से लेकर देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों की बधाई दी।

 

मुख्यमंत्री ने बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘हरियाणा के पहलवानों ने बर्मिंघम में गाड़ दिया लठ! #CWG2022 में बेटे रवि दहिया और बेटी विनेश फोगाट को स्वर्ण पदक व बिटिया पूजा गहलोत को कांस्य पदक जीतने पर ढेर सारी बधाई। आप तीनों के शानदार प्रदर्शन ने आज पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत लिया।‘

 

प्रधानमंत्री बोले- कोई भी सपना पूरा हो सकता है

 

रवि दहिया को लेकर प्रधानमंत्री ने लिखा कि, वह एक चैंपियन की तरह खेले जो कि हमारे देश के लिए बहुत गर्व की बात है। रवि दहिया को राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने के लिए अभूतपूर्व बधाई। उनकी सफलता साबित करती है कि अगर कोई जुनूनी और समर्पित हो तो कोई भी सपना बहुत बड़ा नहीं होता।

 

हरियाणा की बेटी को भी पीएम ने दी बधाई

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अन्य ट्वीट करते हुए लिखा कि, आज विनेश फोगट द्वारा जीता गया स्वर्ण पदक बेहद खास है। वह भारत की सबसे प्रतिष्ठित एथलीटस् में से एक हैं और राष्ट्रमंडल खेलों में यह उनका लगातार तीसरा स्वर्ण है। वह खेल के प्रति उत्कृष्टता और उल्लेखनीय प्रतिबद्धता का प्रतीक हैं। उसे बधाई।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan