जेब जला रही तेल कीमतें, कोविड से मर रही जनता, सरकार बेखबर: राजन राव

5/11/2021 11:05:40 PM

गुरुग्राम (गौरव): हरियाणा प्रदेश कांग्रेस समिति की अध्यक्षा, कुमारी सैलजा के राजनैतिक सचिव व दक्षिण हरियाणा के प्रभारी राजन राव ने कहा कि तेल की कीमतें आम आदमी की जेब जला रही है, कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, बावजूद इसके प्रदेश और केंद्र की भाजपा सरकार कोई सुध नहीं ले रही। 

उन्होंने कहा कि अगस्त तक देश में मौतों का आंकड़ा दस लाख के पार होने का अनुमान लगाया जा रहा है। विशेषज्ञों की ओर से लगातार तीसरी लहर की चेतावनी दी जा रही है, फिर भी भविष्य की चिंताओं को लेकर सरकार कतई गंभीर नहीं दिख रही। भाजपा सरकार अभी दूसरी लहर से निपटने के ही माकूल बंदोबस्त नहीं कर पा रही है। 

राव ने कहा कि कोरोना से मरने वालों की संख्या सरकारी आंकड़ों से कई गुना ज्यादा है। लेकिन सरकार पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा। सरकार अभी भी दूसरी लहर से निपटने और तीसरी लहर से बचने के माकूल बंदोबस्त करने की वजह अपने सियासी दांव पेचों में उलझी है। दूसरी ओर देश में तेल कीमतों की आड़ में आम आदमी की जेब पर लगातार बोझ बढ़ाती ही जा रही हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम में आज यानी 11 मई को फिर बढ़ोतरी हो गई है। पेट्रोल 27 पैसे प्रति लीटर तो डीजल 30 पैसे प्रति लीटर और महंगे हो गए हैं। इससे दो दिन पहले तक पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था। 8 मई से पहले लगातार चार दिनों तक कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव में बढ़ोतरी की थी। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 91.80 रुपये और डीजल का दाम 82.36 रुपये हो गया। इसी तरह, मुंबई में पेट्रोल  98.17 रुपये और डीजल 89.48 रुपये, कोलकाता में पेट्रोल 91.92 रुपये और डीजल 85.20 रुपये और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत  93.62 रुपये और डीजल 87.25 रुपये बिक रहा है। खाद्य तेल की कीमतें भी आसमान छू रही है। 

राव ने कहा कि पिछले साल के मुकाबले खाद्य तेलों के दामों में 55.55 फीसदी की बढ़ोत्तरी अभी तक दर्ज की जा चुकी है। अलग-अलग तेल में अलग अलग बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। लेकिन सरकार को आम आदमी से सीधे जुड़ी इन परेशानियों से कोई सरोकार नहीं है। जनता से अच्छे दिनों के नाम पर वोट हथिया भाजपा ने मरने को छोड़ दिया है। चारों ओर से जनता पर अलग अलग तरह की मार पड़ रही है, लेकिन सरकार जनता को बचाने की बजाय कुर्सी के मद में डूबी है।


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam