छठे चरण में होने वाले हरियाणा लोकसभा चुनाव के मतदान के लिए पुलिस का एक्शन प्लान

5/10/2019 9:22:55 PM

गुरुग्राम/करनाल (ब्यूरो): 12 मई को होने वाले छठे चरण के हरियाणा लोकसभा मतदान के इंतजाम को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। जानकारी के अनुसार इस बार 4 हज़ार पुलिसकर्मी चुनाव में शहर की सुरक्षा संभालेंगे। गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने बताया कि गुरुग्राम पुलिस ने मल्टीलियेर सुरक्षा व्यवस्था के इंजतजाम किए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तकरीबन 50 ऐसे अति संवेधनिशल व संवेदनशील बूथों की पहचान कर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है कि कोई भी असमाजिक तत्व किसीं भी हालत में चुनावो की शांति व्यवस्था को भंग न कर पाए।



पुलिस आयुक्त गुरुग्राम की मानें तो इसके अलावा ट्रैफिक मैनेजमेंट को लेकर डीसीपी ट्रैफिक भी अपनी पूरी टीम के साथ ट्रैफिक सुचारू से करने के लिए पर नज़र रखेंगे। साथ ही बताया कि सभी 42 एसएचओ,18 एसीपी,व क्राइम टीम भी पल पल की गतिविधियों पर नज़र रखेंगे।



करनाल में लोकसभा चुनाव शांति प्रिय ढ़ंग से करवाने के लिए पुलिस अलर्ट पर है। इस कड़ी में शाम 6 बजे चुनाव प्रचार के थमते ही शहर में जगह जगह पर पुलिस द्वारा नाके लगाकर वाहनो की चैकिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने शहर की सुरक्षा वयवस्था कड़ी कर दी है और हर आने जान वाले वाहन कि तलाशी ली जाने लगी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह शहर में किसी भी तरह कि अप्रिय घटना नहीं होने देना चाहते। यहां तक कि अगर किसी गाड़ी में शराब या पचास हजार रूपये से अधिक नकदी पायी जायेगी तो उसके खिलाफ कड़ी कारवाई होगी।

Naveen Dalal