अफवाहों पर पुलिस का एक्शन, रुकवाया महिला का दाह संस्कार

6/12/2019 3:02:02 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): हत्या की सूचना मिलने पर मंगलवार को पुलिस ने महिला का दाह संस्कार रुकवा दिया। वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए डबवाली के नागरिक अस्पताल में भेज दिया।लेकिन पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है। हालांकि पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। सात ही पुलिस का कहना है की किसी ने इस मामले की गलत सुचना उन्हें दी है। मिली जानकारी अनुसार डबवाली के गांव में रहने वाले गुरजंट सिंह की पत्नी मनजीत कौर जिसकी उम्र करीब 55 साल थी वो काफी समय से बीमार चल रही थीं।

सोमवार शाम करीब 3 बजे महिला ने दम तोड़ दिया। लेकिन वहीं रिश्तेदारों की काफी देर प्रतीक्षा करने के बाद मंगलवार को दाह संस्कार का समय निर्धारित किया गया। लेकिन जब आज परिजन अर्थी लेकर शमशानघाट जा रहे थे कि किसी ने पुलिस को सूचना दी कि महिला की हत्या कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस बल के साथ गांव डबवाली पहुंचे। अर्थी उठाए ग्रामीणों को वहीं रोक लिया। परिजनों ने हत्या जैसा मामला होने से साफ इंकार किया।

सूचना का हवाला देते हुए पुलिस शव की जांच के लिए अस्पताल ले आई। मृतक महिला के परिजनों का कहना है ऐसी कोई बात नहीं है वो काफी समय से बीमार चल रही थी। उनकी मौत अचानक हुई है, गाँव के व्यक्ति ने पुलिस को गलत फ़ोन कर गुमराह किया है। हमें बहुत परेशानी हुई हम दाह संस्कार के लिए शमशान भूमि पहुंचने ही वाले थे की पुलिस ने अर्थी से शव को लेकर यहाँ बिठा दिया अब पोस्टमाटर्म के बाद संस्कार करेंगे।

वहीं जाँच अधिकारी भाल सिंह ने बताया की उन्हें आज एक सुचना मिली थी कि गाँव में किसी महिला का मर्डर हुआ है जोकि पुलिस पार्टी जैसे ही घर पहुंची तो एसी बात नही निकली और परिजन शव के दाह संस्कार के लिए जा रहे थे। हमने वहीं से शव को कब्जे में लेकर अभी पोस्टमाटर्म करवा दिया है गलत फ़ोन कर दिया किसी ने फिर भी जाँच जारी है।


 

kamal