दिल्ली हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने फिर बढ़ाई सख्ती, सिर्फ इन लाेगाें काे मिलेगी एंट्री

5/29/2020 5:33:01 PM

बहादुरगढ़ (प्रवीण): हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के सख्त आदेशों के बाद एक बार फिर से राजधानी दिल्ली की सीमा से सटे सभी नाकों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। बहादुरगढ़ और दिल्ली के टिकरी बॉर्डर के बीच हरियाणा पुलिस ने नाका लगाया है और आने जाने वाले हर एक वाहन की चेकिंग की जा रही है।

सिर्फ जिन लोगों की इमरजेंसी सर्विसिज में ड्यूटी लगाई गई है और जिनके पास ई-पास है सिर्फ उन्हें ही हरियाणा की सीमा के अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है। इसके अलावा बेवजह घरों से निकले लोगों पर नकेल कसने के लिए पुलिस पूरी तरह से तैयार है। राजधानी दिल्ली से बिना परमिशन हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों को वापस यू टर्न करवा कर भेजा जा रहा है।

इतना ही नहीं टिकरी बॉर्डर के पुलिस नाके पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। यहां 20 पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है। यह पूरी कवायद कोरोना वायरस कदमों को रोकने के लिए की जा रही है। देखने में आया था की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में राजधानी दिल्ली से सटे इलाकों में भी ज्यादातर कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री दिल्ली से जुड़ी हुई थी।

जिसके बाद गृह मंत्री अनिल विज ने लॉकडाउन 4 के दौरान दी गई ढील पर भी नियंत्रण रखने के आदेश जारी किए थे। सभी सीमाओं को सील करने का काम हरियाणा पुलिस की तरफ से किया गया है। अकेले झज्जर जिले में करीब 35 कच्चे-पक्के रास्तों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है और बॉर्डर से सटे इलाकों में पुलिस की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। 

Edited By

vinod kumar