विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, अर्धसैनिक बलों ने पुलिस के साथ निकाला फ्लैग मार्च

10/3/2019 11:51:05 AM

हिसार (ब्यूरो): विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने के मद्देनजर अर्धसैनिक बलों की 2 कम्पनियां शहर में पहुंच गई हैं। अर्धसैनिक बल के जवानों ने पुलिस कर्मियों के साथ मिलकर बुधवार को शहर में फ्लैग मार्च निकाला। विधानसभा का चुनाव 21 अक्तूबर को होगा। प्रशासन ने चुनाव शांतिपूर्ण करवाने के लिए केंद्र से अर्धसैनिक बलों की कम्पनी मांगी थी। बी.एस.एफ. और सी.आई.एस.एफ. की एक-एक कम्पनी बुधवार को शहर में पहुंच गई। अर्धसैनिक बल के जवानों को शहर के नाकों पर तैनात कर दिया गया है। जवानों ने अलग-अलग नाकों पर अपनी ड्यूटी संभाल ली है। ये जवान चुनाव प्रक्रिया समाप्त होने तक भेजे गए हैं।

इन नाकों पर तैनात किए जवान
प्रशासन की तरफ से अर्धसैनिक बल के जवानों को नाकों पर तैनात कर दिया है। प्रशासन ने जवानों को जिंदल चौक नाका, फव्वारा चौक नाका, मलिक चौक नाका, बरवाला चुंगी नाका, पड़ाव चौक नाका, पुरानी सब्जी मंडी चौक नाका और नागोरी गेट नाका पर तैनात किया गया है।

बरवाला में निकाला फ्लैग मार्च 
विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से करवाने के मकसद से अर्धसैनिक बल और पुलिस के जवानों ने बुधवार को जिले के 2 हलकों में फ्लैग मार्च निकाला। जवानों ने बरवाला में वाहनों के काफिले के साथ फ्लैग मार्च निकाला। जवान हर दिन हलकों के अनुसार फ्लैग मार्च निकालेंगे। वाहनों के काफिले के साथ जवानों ने लैग मार्च निकाला। 

उकलाना में पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च
उकलाना मंडी (पंकेस): विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के लिए पुलिस ने क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला। फ्लैग मार्च में अर्धसैनिक बल व जिला पुलिस ने भाग लिया। डी.एस.पी. संजय सिंह ने लोगों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने की अपील की तथा किसी प्रकार का कोई झगड़ा न करने का आग्रह किया। 
उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट है कि किसी भी प्रकार की कोई अव्यवस्था न हो और कानून व्यवस्था बनी रहे। इस मौके थाना प्रभारी हवा सिंह भी मौजूद थे। डी.एस.पी. संजय सिंह के नेतृत्व में यह फ्लैग मार्च बरवाला से शुरू होकर गांव बालक, खेदड़, पाबड़ा, किनाला, खैरी, चमारखेड़ा, किनाला, साहू, भैरीअकबरपुर व बिठमड़ा आदि गांवों में निकाला गया।
 

चुनाव को लेकर पुलिस सख्त, 298 आरोपियों को गिरफ्तार किया
हिसार, पुलिस ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों पर ज्यादा शिकंजा कसा। जिला पुलिस ने सितम्बर महीने में 298 अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। इनमें भगौड़े, बेल जम्पर और शराब व नशीले पदार्थ के तस्कर शामिल हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला पुलिस ने सितम्बर महीने में 121 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 40 बोतल शराब अवैध, 1992 बोतल ठेका शराब देसी, 1873 बोतल शराब अंग्रेजी और 30 बीयर की बोतलें बरामद कीं।

इसी प्रकार मादक पदार्थ अधिनियम के तहत 9 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 1 किलो 800 ग्राम अफीम, 24 किलो 500 ग्राम चूरापोस्त, 345 ग्राम गांजा, 106 ग्राम 27 मिलीग्राम हैरोइन बरामद किया गया। इसी प्रकार शस्त्र अधिनियम के तहत 7 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 8 पिस्तौल और 5 कारतूस बरामद किए गए। इसी तरह 9 उद्घोषित घोषित अपराधियों और 9 बेल जम्पर को काबू कर सलाखों के पीछे भेजा गया। 

Isha