3 एकड़ जमीन को लेकर पुलिस व ग्रामीणों में हुआ खूनी संघर्ष, देखें वीडियो

6/7/2017 12:45:19 PM

गुरुग्राम (राशि मनचंदा):गुरुग्राम के रामगढ़ गांव में 3 एकड़ जमीन पर कब्ज़ा दिलवाने गए पुलिस और ग्रामीण के बीच जमकर खूनी संघर्ष हुआ, जिसके चलते दोनों घायल हो गए। फिर उनको आनन-फानन में प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस अंसल बिल्डर के साथ मिलकर जमीन पर कब्ज़ा करवाना चाहती है जबकि मामला हाईकोर्ट में विचाराधीन है, जिसकी तारिक भी आने वाली है। लेकिन पुलिस ने जबरन यहां आकर ग्रामीणों पर लाठीचार्ज किया, जिसमें कुछ ग्रामीण घायल हुए है। 

गुरुग्राम पुलिस के ए.सी.पी. का का कहना है कि रामगढ़ गांव में अंसल द्वारा खरीदी जमीन पर कंसट्रकशन का काम चालू किया था। लेकिन काम शुरू होते ही कुछ ग्रामीण वहां पहुंचे और मारपीट कर उसे रुकवाने की कोशिश की। इतना ही नहीं उन्होंने पथराव भी किया। 

अंसल के अधिकारियों नें पुलिस को सूचना दी तो पुलिस वहां मौके पर पहुंच गई। इसी दौरान बादशाहपुर के एस.एच.ओ. ने लोगों को समझने की कोशिश की तो किसी नें भीड़ में से उस पर सिर में ईंट मार दी और इसी दौरान पुलिस के 4-5 कर्मचारी को भी चोट लग गई। तनाव बढ़ता देख पुलिस के आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए तो स्थिति नियंत्रण हो गई। 

ग्रामीणों की माने तो ये मामला हुड्डा सरकार के वक्त का है। ग्रामीणों को डराकर सरकार ने नोटिस भेजकर हमारी जमीन वोने पोन दामों में बिल्डरों को बेच दी, जिसके बाद ग्रामीणों ने मामला कोर्ट में उठाया और अब तक मामला कोर्ट में विचाराधीन है, जिसकी तारीख 14 जून की हाईकोर्ट में है। देखना होगा कि किसानो की जमीन क्या उनको मिल पाएगी।