यहां कुएं से निकली 2 ATM मशीन, ग्रामीण से लेकर पुलिस सब हैरान(VIDEO)

2/20/2020 2:08:32 PM

 नूंह (ऐ.के बघेल)- नोट उगलने वाली एटीएम मशीन करहेड़ा  गांव के जंगल के कुए में  मिली। पुलिस और ग्रामीण दो एटीएम मशीनों को कुए में देख हैरत में पड़ गए।  ग्रामीणों ने कुए से मशीन निकालकर नगीना पुलिस के हवाले कर दी है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है कि मशीन को बदमाशों से कब और किस जगह से उठाकर कुए  में फेंका है। कुए में पड़ी दो एटीएम मशीन को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी रही। 



जानकारी के मुताबिक मंगलवार को करहेड़ा गांव के कुए मालिक रमजान ने बताया कि गांव की कुछ महिलाएं व बच्चे खेतों पर किसी काम से आये थे तो  बच्चों ने कुए में झांक कर देखा डब्बा पड़ा हुआ है जिसकी सुचना पुलिस को दी गई पुलिस ने मौके पर पहुंचकर देखा तो दो एटीएम मशीन पड़ी हुई है। मंगलवार को ग्रमीणों ने मशीन को कुए से निकलने की हिम्मत जुटाई लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई ।आज सुबह करहे गांव के युवाओं ने भारी वजन वाली मशीन को कुए  से बाहर निकालने में सफलता प्राप्त कर ली।एटीएम मशीन को बदमाशों ने लूट की नीयत से किसी शहर से उठाया है और नकदी निकालकर उसे सबूत मिटाने के लिए कुए में फेंक दिया जिसमे पानी कम था। 



खास बात तो यह है कि एटीएम मशीन किस बैंक की है और कहां से इसे बदमाशों ने उठाया है। एटीएम कब चोरी हुआ है और इसमें कितनी धनराशि थी। ये कई ऐसे कठिन सवाल हैं ,जिनके जवाब नगीना पुलिस को अब जांच के दौरान देने हैं। यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे दो दिन पहले फिरोजपुर झिरका के गांव  अगोन में मिली है। नूंह जिले में लगातार दो दिन में अलग - अलग स्थानों से मिली एटीएम मशीनों से यह साफ हो जाता है कि आरोपी नूंह मेवात जिले के ही रहने वाले हैं।


इतना ही नहीं दो घटनाओं से यह भी साफ है कि मेवात के युवा बड़े पैमाने पर एटीएम लूट मामलों में शामिल हैं। दो दिन में तीन एटीएम मशीन मिलने की वजह से कई राज्यों की पुलिस मेवात की तरफ रुख कर सकती है। इससे पहले दूसरे राज्यों में दर्जनों युवा एटीएम मशीनों लूटने - चोरी करने के मामलों में जेल में बंद हैं। बेरोजगारी की वजह के साथ - साथ अमीर बनने की हसरत के चलते नूंह जिले के युवा नए - नए अपराधों में तेजी से पैर पसार रहे हैं। 

Isha