डबल मर्डर के बाद पुलिस कर रही सरपंच के घर की पहरेदारी, मृतकों के घर पसरा सन्नाटा

5/15/2019 11:12:30 PM

नूंह(एके बघेल): भपावली गांव में हुए दो मर्डर मामले में गांव में अभी भी तनाव बना हुआ है। एक पक्ष के घर पर ताले लगे हुए हैं तो दूसरे पक्ष के घर पर मातम पसरा हुआ है। दोनों पक्षों के बीच बने तनाव को लेकर गांव के सरपंच के घर की मेवात पुलिस सुरक्षा में लगी हुई है। मंगलवार को मृतक सपात का मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।

वहीं बुधवार को मृतक शाकिर का अलआफिया अस्पताल मांडीखेड़ा में पोस्टमार्टम कराकर शव उनके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने मृतक सपात के चाचा दीनू की शिकायत पर सरपंच परिवार सहित 27 लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया। जबकि मृतक शाकिर के भाई सैकुल की शिकायत पर 15 लोगों के खिलाफ हत्या, अपहरण सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है। फिलहाल सभी नामजद आरोपी गांव से फरार है। पुलिस गांव में दिन-रात पहरा लगाए हुई बैठी है।

बता दें, कि सोमवार रात 12 बजे भपावली गांव में एक पक्ष के 12 लोगों द्वारा दूसरे पक्ष के घर पहुंच शाकिर पुत्र नब्बा का अपहरण कर लिया। अपहरण के दौरान दूसरे पक्ष ने अपहरणकर्ताओं के एक व्यक्ति सपात को पकड़ लिया। सपात के साथ मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। रात डेढ़ बजे जयसिंहपुर चौकी के जवानों को मामले की सूचना मिली।



पुलिस ने गंभीर रूप से घायल सपात को मेडिकल कॉलेज नलहड़ पहुंचाया, लेकिन यहां डॉक्टरों ने सपात को मृत घोषित कर दिया। वहीं दूसरी ओर अपहरणकर्ताओं ने अपने साथी सपात की मौत की खबर सुनकर मंगलवार को शाकिर की भी गोली मार हत्या कर दी और अपहरणकर्ता शाकिर के शव को राजस्थान ले गए। पुलिस शाकिर के शव को लेकर जिला नागरिक अस्पताल पहुंची। जहां बुधवार को शव का पोस्टमार्टम किया गया। 

एक एटीएम कटर तो दूसरा गोतस्कर
भपावली गांव के कल्लू व उसके दो बेटे सपात (मृतक) और जुनैद को करीब छह महीने पहले छाता थाना पुलिस ने एटीएम काटने के जुर्म में गिरफ्तार किया। एटीएम काटने वालों की सूचना गोतस्कर शाकिर (मृतक) ने पुलिस को दी। इसी के चलते गांव में रंजिश बन गई। एटीएम काटने की वारदात गुजरात, महाराष्ट्र सहित अन्य जगहों पर अंजाम दी गई। जयसिंहपुर चौकी इंचार्ज राकेश के अनुसार मृतक शाकिर के खिलाफ गोकशी के मामले दर्ज होने के अलावा पुन्हाना थाने एक दुष्कर्म का मामला भी दर्ज है, जिसमें शाकिर लंबे समय से पीओ चल रहा था।

Shivam