1 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा एएसअाई

2/20/2018 11:12:13 AM

फरीदाबाद(ब्यूरो): फरीदाबाद के सेंट्रल थाने में एएसअाई के पद पर तैनात राकेश कुमार और उसके दो साथियों को 1 करोड़ पांच लाख की पूरानी करेंसी के साथ गिरफ्तार किया गया है। पंजाब और राजस्थान पुलिस ने एक सयुंक्त अाॅपरेशन के बाद इन अारोपियों को मोहाली से गिरफ्तार किया । अारोपी रविंदर और कपिल हरियाणा नंबर की क्रेटा कार में सवार थे। पुलिस की गिरफ्त मं अाए अारोपि पहले भी जयपुर में एक्सिस बैंक की शाखा में लूट का प्रयास कर चुके हैं। एएसपी कुलदीप सिंह चहल ने इसे पुलिस की बड़ी सफलता बताया। पूछताछ के बाद उनके तीसरे साथी एएसअाई राकेश को भी खरड़ थाना क्षेत्र से ही गिरफ्तार कर लिया। 

अब राजस्थान पुलिस अारोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि अारोपी के पास से अटैची से 1000 और 500 के पुराने नोटों की गड्डियां मिली हैं। ये गड्डियां ढाई-ढाई लाख की बनी हुई थी। पता चला है कि यह नोट बदलने का कारोबार करते थे। यहां पर भी वह नोट बदलने के लिए अाए हुए थे। पुलिस के अनुसार अारोपी रविंदर ज्यादा समय दिल्ली व उसके अास- पास के इलाकों में रहता था। दूसरा अारोपी कपिल ग्रेजुएशन कर रहा है। वह खरड़ में एक बिल्डर के पास काम करता है। जब्कि तीसरा अारोपी राकेश कुमार एएसअाई है औऱ वर्तमान में फरीदाबाद के सेंट्रल थाने में तैनात है। पुलिस अब उसके लिंक निकालने में जुटी है। पुलिस ने इनकम टैक्स और ईडी को भी इस बात की सूचना दे दी है।  

राजस्थान में एेसे हुअा था केस दर्ज
पुलिस के मुताबिक अारोपी और उसके साथियों ने एक्सिस बैंक की ब्रांच सी स्कीम अशोक नगर, जयपुर, राजस्थान में 860 करोड़ रुपए की डकैती की डालने की कोशिश की थी। इस दौरान वहीं तैनात सुरक्षागार्ड ने फायरिंग कर दी थी। अारोपी पर अाईपीसी की धारा 342ए, 398ए 457, थाना अाशोक नगर जयपुर में केस दर्ज है। इनमें से कुछ अारोपियों को राजस्थान पुलिस पूर्व में गिरफ्तार कर चुकी है।