मानव तस्करी मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, महिला आरोपी को किया गिरफ्तार

2/8/2018 7:20:03 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): भिवानी में दूसरे राज्यों से लडकियों की तस्करी कर उन्हें झूठी शादी के नाम पर बार-बार बेचने के गिरोह की महिला सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये महिला मानव तस्कर गिरोह से जुडी थी। आरोपी महिला अन्नू भिवानी की रहने वाली है। जो अपनी बेटियों के पालन के लिए दूसरों की बेटियों की जिंदगी बर्बाद कर रही थी। फिलहाल अन्नू के पडोसी व गिरोह के सरगाना और चचेरे भाई की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

बता दें कि सिटी थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बुधवार को शहर में मानव तस्करी कर लाई गई तीन लडकियों को बरामद किया था। इन लडकियों से पुछताछ में खुलासा हुआ था कि कुछ लोग दूसरे राज्यों से लडकियों की नौकरी दिलाने के बहाने तस्करी कर उन्हे शादी के नाम पर बेचा जा रहा है। हर बार एक-डेढ लाख रुपये लेकर उनकी झूठी शादी करवा दी जाती। फिर शादी को किसी बहाने तुड़वाकर यही खेल शुरु कर देते। 

सिटी थाना पुलिस ने आरोपी महिला अन्नू को गिरफ्तार कर लिया है। अन्नू ने अपने गुनाह को छिपाने के लिए अपने दिव्यांग पति की लाचारी का सहारा लिया। अन्नू ने कहा कि उसका पति दिव्यांग है और कोई काम नहीं कर पाता। इसलिए मजबूरी में अपनी दो बेटियों के पालन के लिए वह तस्करी कर लाती थी। लडकियों की शादी करवा कर अंगुठी के बदले 20-25 हजार रुपये एक बार में लेती थी। 

वहीं, इस मामले की जांच कर रहे सिटी थाना प्रभारी श्रीभगवान ने बताया कि हनुमान गेट निवासी अन्नू अपने गिरोह के साथ मिलकर दूसरे राज्यों से लडकियों को नौकरी के बहाने बहला-फुसलाकर उनकी खरीद-फरोख का धंधा करती थी। उन्होने बताया कि लडकियों की तस्करी के बाद ये ग्राहक की हैसियत के मुताबिक शादी के नाम पर लाखों रुपये ऐंठकर अपने हिस्से बांट लेते। साथ ही बताया कि अन्नू के पडोसी संजय व गाजियाबाद निवासी राजू की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई हैं।