जहरीली शराब कांड: हरियाणा पुलिस ने 2 दिनों में 3110 ठिकानों पर मारा छापा, 210 आरोपी गिरफ्तार

11/14/2023 10:23:47 AM

यमुनानगर: जिले में लगातार जहरीली शराब से हो रही मौतों को लेकर हरियाणा पुलिस अलर्ट हो गई है। अवैध शराब बिक्री पर शिकंजा कसने के लिए हरियाणा पुलिस  ने पूरे प्रदेश में लगातार दो दिनों तक बड़े स्तर पर जांच व छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है। इसके साथ ही नशे के कारोबार से जुड़े हुए 210 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

हरियाणा के डीजीपी शत्रुजीत कपूर द्वारा सोमवार को दिए आदेशानुसार हरियाणा पुलिस की 843 टीमें गठित की गईं। जिसके बाद अलसुबह से लेकर देर शाम तक पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी रही। इस दौरान पुलिस की टीमों कुल  3110 स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान 5710 देसी बोतल, 48 अंग्रेजी बोतल शराब, 183 कच्ची बोतल शराब और 1440 लीटर लाहन बरामद किया गया है। 210 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया।

वहीं बता दें कि सबसे ज्यादा आरोपी कैथल में 21, पलवल में 20, करनाल में 23 व पानीपत में 15 को लोगों के पकड़ा गया है। इसी प्रकार की अवैध शराब बिक्री के खिलाफ डीजीपी ने पिछले सप्ताह ही आला अधिकारियों की बैठक ली थी। इसमें कड़े निर्देश दिए गए थे कि अवैध शराब बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। डीजीपी ने सभी एसपी को भी निर्देश दिए हैं कि वे ये तय करें कि किसी भी सूरत में उनके क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री नहीं हो पाए।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Saurabh Pal