किसानों को चूना लगा कर फरार हुए आढ़तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कोर्ट में किए गए पेश

8/7/2020 4:39:09 PM

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना): किसानों के साथ करोड़ों रूपये की धोखाधड़ी कर फरार हुए ऐलनाबाद की एक फर्म चिमना राम भीम सैन के संचालक सजंय कुमार व रिंकू कुमार गत 9 जून से अपनी कथित फैक्टरी पर ताला जड़ फरार हो गए। जिसके चलते अनेकों किसानों के साथ धोखाधड़ी हुई। किसानों ने ऐलनाबाद थाना में 20 जून को उनके खिलाफ प्राथिमिकी दर्ज करवाई। उपरोक्त 2 आरोपियों सहित 2 अन्य मुख्य आरोपियों सहित अन्य सह आरोपियों के खिलाफ ऐलनाबाद थाना में आईपीसी की धारा 420, 406,व 120बी के तहत परिवाद दर्ज किया गया।

गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी संजय कुमार ने संविधान में प्रदत्त अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए अपने अधिवक्ता के माध्यम से जिला न्यायालय सिरसा में अग्रिम जमानत की गुहार लगाई। जिसकी सुनवाई 6 जुलाई को जिला न्यायालय में हुई, जहां उनकी यह अग्रिम जमानत रद्द हो गई थी। जमानत अर्जी खारिज हो जाने के बावजूद भी तब से कल 6 अगस्त तक लगभग एक माह तक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहे।

उक्त शिकायत में चार आरोपी हैं, जिनमें से एक आरोपी टीबी थाना में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज होने पर जेल में बन्द है। दो मुख्य आरोपी कल बीती शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं, जिन्हें आज न्यायलय में पेश करते हुए पुलिस ने 7 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की, लेकिन न्यायालय ने रिमांड की अवधि 5 दिन तक ही सीमित रखी। 12 अगस्त को आरोपियों को दोबारा न्यायालय में पेश करने का आदेश पारित किया। एक अन्य सह आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। जिस की गिरफ्तारी को ले कर थाना प्रभारी ओम प्रकाश ने बताया कि उसे भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Shivam