CM का विरोध करने जा रहे आंदोलनकारी किसानों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

9/5/2021 11:33:20 AM

रेवाड़ी(मेहेन्द्र भारती): रेवाड़ी मीरपुर स्थित इंदिरा गांधी यूनिवर्सिटी में आज सीएम मनोहर लाल खट्टर करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास करने जा रहे हैं। सीएम मनोहर लाल खट्टर आज 11:30 बजे इंदिरा गांधी मीरपुर यूनिवर्सिटी में पहुंचेंगे। तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों द्वारा आज सीएम मनोहर लाल खट्टर के पहुंचने पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

रेवाड़ी के नेहरू पार्क से आंदोलनकारी किसान हाथों में काले झंडे लिए सीएम गो बैक के नारों के साथ मीरपुर यूनिवर्सिटी की ओर आगे बढ़ने लगे किसान जैसे ही रेवाड़ी की धारूहेड़ा चुंगी पहुंचे तो वहां पहले से ही भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। धारूहेड़ा चुंगी पर पहुंचने के बाद सभी आंदोलनकारी किसानों को गिरफ्तार कर लिया गया। आंदोलनकारी किसानों ने कहा कि यह उनके मौलिक अधिकारों का हनन है क्योंकि लोकतांत्रिक देश में अपनी बात रखने का सभी को अधिकार है लेकिन सरकार सत्ता के मोह में उन्हें दबाने का प्रयास कर रही है। आंदोलनकारी किसानों ने कहा कि किसान अपने अधिकार लिए बगैर अब घर लौटने वाले नहीं हैं कि हम चाहे जितना भी जोर लगा ले उनके कार्यक्रमों का प्रदेश भर में विरोध किया जाएगा। 

सीएम के कार्यक्रम का विरोध करने की सूचना पहले से ही प्रशासन व पुलिस प्रशासन को लग चुकी थी जिसके लिए पहले से ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया और धारूहेड़ा चुंगी पर पहुंचने के बाद आंदोलनकारी अनु को गिरफ्तार कर लिया गया। डीएसपी जमाल खान ने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर का कार्यक्रम शांतिपूर्ण माहौल में होगा किसी भी आंदोलनकारी ने इसका विरोध किया तो उसके खिलाफ सख्ती की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

Isha