फर्जी आईपीएस को पुलिस ने किया गिरफ्तार, लाखों रुपये ऐंठ चुका है आरोपी

9/8/2019 8:08:20 PM


गुरुग्राम(मोहित): फर्जी आईपीएस बनकर लोगों से ठगी करने वाले एक आरोपी को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है। इस पूछताछ में कई और खुलासे हो सकते हैं। आरोपी पिछले कुछ सालों से ठगी का कारोबार में शामिल था। आरोपी ने एक आईपीएस की तरह पुरा रुतबा बनाया हुआ था, लेकिन यह झुठा रुतबा ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाया। फिलहाल पुलिस ने फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया है। 

आरोपी गौरव मिश्रा ग्रेटर नोएडा का रहने वाला है। आरोपी पहले ग्रोसरी का होम डिलीवरी करता था। फर्जी आईपीएव बनकर आरोपी सर्विस रिवाल्वर, गार्ड, और लग्जरी गाड़ी का रॉव दिखाता था। एनआई हेडक्वार्टर में तैनाती का हवाला देकर कई लोगों को अपना शिकार बना चुका हैं। फिलहाल आरोपी के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद धोखाधड़ी के आरोप में खेड़की दौला पुलिस नेे गिरफ्तार कर लिया है। 

शिकायतकर्ता लोकेश शर्मा सेक्टर -82, गुरुग्राम ने लिखित शिकायत में कहा कि  उसके दोस्त नसीब सिंह को भी इसने अपना शिकार बनाया। गौरव नसीब से सस्ते में फ्लेट दिलाने का वादा कर लाखों रुपये ऐंठ गया, लेकिन वह फ्लेट नहीं दिला पाया। इसके बाद जब नसीब ने उससे पैसे मांगे तो उसने मना कर दिया। नसीब कई बार उससे संपर्क करता रहा, लेकिन गौरव ने पैसे नहीं लौटाए। वहीं इस दौरान गौरव ने नसीब को धमकी दी कि वह भविष्य में यदि पैसे को लेकर उससे कोई भी संपर्क करने की कोशिश करेगा, तो इसकी पत्नी एवं बच्चों के लिए अच्छा नहीं होगा। 

उन्होंने पुलिस से गुहार लगाई है कि नसीब द्वारा दिए गए पैसे ब्याज सहित वापस दिलवाए जाएं। वहीं शमशेर सिंह,एसीपी,सीपीआरओ,गुरुग्राम पुलिस ने कहा कि आरोपी पहले भी धोखाधड़ी के मामले में जेल जा चुका है और इसका साथी अभी भी जेल में है। उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपी से सघन पूछताछ कर रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इससे और भी खुलासे हो सकते है। 

Shivam