रोड शो में मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने की थी योजना, पुलिस ने किया गिरफ्तार (VIDEO)

5/3/2018 10:11:38 PM

रोहतक(दीपक भारद्वाज): 134ए के तहत प्राईवेट स्कूलों में गरीब बच्चों के दाखिले ना होने से नाराज अभिभावक व 2$5 मुद्दा संगठन के अध्यक्ष सतबीर हुड्डा की मुख्यमंत्री के रोड़ शो को काले झंडे दिखाने की योजना थी, जिसकी पूरी तैयारी इन्होंने कर रखी थी। लेकिन पुलिस ने इनकी मंशा को नाकामयाब कर दिया और सभी को पुलिस हिरासत में ले लिया। इस दौरान पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई। महिलाओं ने पुलिस पर बदतमीजी करने का भी आरोप लगाया। मौके पर पहुंचे एसडीएम दलबीर फोगाट का कहना है कि प्रदर्शनकारियो को मुख्यमंत्री से मिलवाने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन वे नहीं माने और मार्ग अवरूद्ध कर दिया, इसलिए हिरासत में लिया गया है।



दरअसल, हरियाणा में 2$5 मुद्दा संगठन 134ए के तहत गरीब बच्चों को प्राईवेट स्कूल में दाखिला दिलवाने की लड़ाई लड़ रहा है। लेकिन प्राईवेट स्कूल इन बच्चों को दाखिला देने में आना कानी कर रहे है। जिसको लेकर अभिभावकों व संगठन के कार्यकर्ताओं में रोष है। उसी के रोष स्वरूप अभिभावक व संगठन के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के सामने अपना विरोध जताने के लिए कैनाल रैस्ट हाउस के पास पहुंचे, उनके पास काले झंडे भी थे। लेकिन पुलिस पहले से ही तैनात की गई थी। पुलिस ने इन्हें रोकने का प्रयास किया। इस बीच पुलिस और प्रदर्शन कारियों के बीच झड़प हुई और पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। संगठन अध्यक्ष सतबीर हुड्डा ने कहा कि जिस तरह का व्यवहार उनके साथ किया गया है, ऐसे मुख्यमंत्री को जनता शहर में घुसने भी नहीं देगी। वे जनता की बात उठा रहे है। वहीं महिलाओं ने पुलिस पर बदतमीजी का आरोप लगाया।

मामले को देखते हुए महम के एसडीएम दलबीर फोगाट को डयूटी मजिस्ट्रेट तैनात किया गया था। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कारियों का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मुलाकात करवाने आश्वासन दिया गया था। लेकिन इन्होंने रास्ता रोक दिया, जिसकी वजह से इन्हें हिरासत में लिया गया है। जहां तक पुलिस पर बदतमीजी के आरोप की बात है वह गलत है।

Shivam