लूटपाट करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारकर भागने का भी किया था प्रयास

9/4/2020 12:12:35 PM

गुरूग्राम (मोहित): गुरूग्राम पुलिस ने स्कोर्पियों गाडी लूट की वारदात को अंजाम देने और अन्य अपाराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  आरोपियों को ढूंढने के लिए पुलिस ने अलग-अलग टीमों को  बनाई थी।   वारदात से लगभग 03 घन्टे बाद  पुलिस ने गाङी को फरिदपुर कारोला रोङ, पटौदी के पास ढूढ लिया। अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने जब आरोपियों को काबू करने के लिए अपनी गाड़ी को आरोपियों की गाङी के आगे लगा दिया  तभी आरोपियों ने छीनी हुई गाड़ी से जान से मारने की नियत से अपराध शाखा मानेसर की सरकारी गाङी में सीधी टक्कर मारी तथा आदि छोड़कर भाग गए।   

पूछताछ दौरान आरोपियों ने बताया कि दिनांक 24.08.2020 को गांव  अलियर IMT मानेसर से एक युवक से स्कोर्पियो गाड़ी छीनी थी, जिस गाड़ी को छीनने की सूचना पुलिस को मिलने पर पुलिस इनका पीछा कर रही थी। इसी दौरान इनको एक पुलिस टीम ने रोकना चाहा तो इन्होंने पुलिस की गाड़ी में सीधी टक्कर मारी और अंधेरे व बाजरे की फसल का फायदा उठाकर वहां से भाग गए थे। आरोपियों से पुलिस पूछताछ में यह भी ज्ञात हुआ कि इन तीनों ने गाड़ी छीनने की योजना बनाई और योजनानुसार ये मोटरसाईकिल पर सवार होकर आए और गाड़ी छीन ली।

गाड़ी छीनने के बाद 02 आरोपी गाड़ी में सवार हो गए और 01 मोटरसाईकिल पर इनके पीछे चलने लगा। गाड़ी से सवार 02 आरोपियों की जब पुलिस टीम से इनकी मुठभेड़ और मुठभेड़ के बाद ये वहां से पुलिस के डर से बाजरे के खेतों भाग गए तथा फिर इन्होंने मोटरसाईकिल पर सवार अपने साथी आरोपी से संपर्क किया और वहां से ये तीनों मोटरसाईकिल पर सवार होकर भाग गए।आरोपियों ने अब तक की पुलिस पूछताछ में *जिला महेन्द्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम से वाहन चोरी, लूट, चोरी, छीनाझपटी, ATM मशीन चोरी व पुलिस टीम पर हमला करने की कुल 10 वारदातों को अन्जाम देने का खुलासा किया* है। आरोपियों द्वारा की गई वारदातों के संबंध में संबंधित थानों में पहले से ही अभियोग भी अंकित है।इस पूरे मामले में इंद्रेश, नरेंद्र और धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया है। नरेंद्र इससे पहले भी एक एटीएम लूट मामले में 17 महीनें की जेल में सजा काट चुका है ।

Isha