ज्वैलरी शॉप पर गोली चला फिरौती मांगने के आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार

2/26/2023 9:37:17 PM

हिसार (विनोद सैनी) : पुलिस उप अधीक्षक कप्तान सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि कल शाम करीब 4.50 बजे पटेल नगर हिसार में मोटरसाइकिल सवार 2 युवकों ने विजय ज्वैलर्स नामक दुकान पर फायरिंग की है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक हिसार लोकेंद्र सिंह, पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु लोहान, थाना प्रभारी सिविल लाइन हिसार, सीआईए की टीम, चौकी प्रभारी तुरन्त मौके पर पहुंचे।  पटेल नगर हिसार में दुकान संचालक विजय ज्वैलर्स ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि लगभग 4.45 बजे वह अपने दोस्त के साथ दुकान पर हाजिर था कि उसी समय दुकान पर 2 नौजवान लड़के आये जिनमें  से 1 लङका दुकान के अन्दर हाथ में पिस्तौल लिये आया और उस लड़के ने दुकान के काउन्टर पर एक पर्ची फेंकी जिस पर लिखा था कि 50 लाख रुपये की फिरौती दे दे तो बच जायेगा नहीं तो नुकसान हो जायेगा और अपने हाथ मे लिये पिस्तौल को उसकी (विजय) तरफ तानकर जान से मारने की धमकी दी और बाहर निकल कर सीधा फायर जान से मारने की नियत से किया जो दुकान के शीशे पर लगा और फिर दोनों लङके बाहर पहले से खड़ी स्टार्ट मोटरसाईकिल पर बैठकर भाग गये।  पुलिस अधीक्षक ने तुरंत प्रभाव से सीआईए सहित हिसार पुलिस की 4 टीमों का गठन किया और पीड़ित को सुरक्षा प्रदान की गई। पीड़ित ज्वैलर को गनमैन प्रदान किया गया और पटेल नगर मार्केट में स्थाई रूप से पीसीआर की तैनाती की गई। 

हिसार पुलिस उप अधीक्षक कप्तान सिंह ने बताया कि थाना सिविल लाईन हिसार में सुशील पुत्र राधेश्याम वासी जुई खुर्द भिवानी द्वारा सूचना दी गयी कि उसका मोटरसाईकिल नम्बर HR02AR8876 को 02 नोजवान लङको द्वारा सेक्टर 16/17 नजदीक महात्मा गांधी अस्पताल हिसार से छीना गया है जो उपरोक्त फिरोती मांगने वा फायर करने की घटना मे भी इसी छीने गये मोटरसाईकिल को प्रयोग करके इन्हीं दोनों नौजवान लङ़कों ने इस घटना को अन्जाम दिया है। जिस पर थाना सिविल लाईन हिसार में अलग से कानूनी कार्यवाही की जा रही थी।   

पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार हिसार पुलिस की टीमों ने सीसीटीवी फुटेज को सभी ईकायी प्रभारियो को भेजकर नाकाबन्दी वा सभी वाहनों विशेषकर दुपहिया वाहनों की सघन चैकिंग करवायी शुरू की।  घटनास्थल विजय ज्वैलर्स पटेल नगर हिसार के आसपास संचालित CCTV कैमरों की फुटेज से वारदात को अन्जाम देने वाले लङको की प्रारम्भिक स्तर पर गोली चलाने वाले युवकों की पहचान आशुतोष उर्फ आशु पुत्र गोपीराम वासी आर्यनगर हिसार और दीपक उर्फ नोनी पुत्र कैलाश वासी वाल्मिकी मौहल्ला पटेल नगर हिसार के रूप में हुई। सीन आफ क्राईम टीम द्वारा घटनास्थल का  निरीक्षण किया गया।  हिसार पुलिस की टीमों द्वारा उपरोक्त संदिग्धो के सम्भावित ठीकानों पर लगातार दबिश दी गई। इसी दौरान सूचना मिली कि यही युवक इसी मोटरसाईकिल पर खुशी पट्रोल पम्प नजदीक चन्दन नगर बालसमंद रोङ हिसार से अक हजार रुपये का तेल जबरदस्ती डलवाकर बिना रुपये दिये पम्प से भागे है।  

उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने सभी टीमों को लगातार मॉनिटर कर निर्देश दे रहे थे। हिसार पुलिस की स्पेशल स्टाफ पुलिस टीम ने एएसआई धर्मवीर सिंह के नेतृत्व ने बगला रोड नजदीक डेयरी सिफ्टिंग के पास आरोपियों के पीछे थी कि मोटरसाइकिल सवार आरोपियों  ने पुलिस टीम पर फायर किया। पुलिस ने आरोपियों को आत्म समर्पण के लिए कहा परंतु आरोपियों ने फिर फायर किया। एएसआई धर्मवीर ने पुलिस टीम के बचाव में फायर किया तो गोली आरोपी दीपक के पैर में लगी। गली लगते ही आरोपी मोटरसाइकिल से गिर गए। पुलिस ने आरोपियों को तुरंत काबू किया। आगामी कार्रवाई जारी है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Gourav Chouhan