सस्ते सोने का लालच देकर बेचा नकली सोना, पुलिस ने 6 आरोपियों को किया काबू

11/2/2020 1:19:53 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : ठगी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन नए-नए तरीकों से ठग ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे है। ऐसा ही एक मामला फतेहाबाद के रतिया में सामने आया है।  जहां सस्ते सोने का लालच देकर नकली सोना बेचा। 

गनीमत यह रही है समय रहते पीडि़त को अपने साथ ठगी का पता चल गया और उसे बड़ा नुकसान होने से बच गया। यहां ठगों ने नकली सोने को असली बता कर सिरसा के एक व्यक्ति से ठगी की वारदात को अंजाम दिया। सिरसा निवासी सुरेंद्र ने पुलिस को शिकायत देकर बताया कि फतेहाबाद के जल्लोपुर निवासी जग्गा सिंह से उसकी फोन पर बातचीत हुई थी। इस दौरान उसने बताया कि उसे और उसके कुछ दोस्तों को खुदाई के कुछ सोना मिला है, जिसे वह बाजार से आधे दामों पर बेचना चाहते हैं। सुरेंद्र ठगों के जाल में फंस गया और सोना खरीदने की पेशकश कर दी।

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी ने बताया कि कल जग्गा सिंह अपने साथियों के साथ रतिया और सुरेंद्र को भी रतिया में बुला लिया, जहां उसे एक हार दिया। जिसमें उन्होंने सोने का हार होने का दावा किया। डीएसपी ने बताया कि सुरेंद्र सिंह जब वह हार लेकर सुनार के पास पहुंचा तो हार के नकली होने की बात सुनकर सन रह गया। जिसके बाद उसने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत रतिया पुलिस को दी। पुलिस ने इस मामले कार्रवाई करते हुए मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। जिनमें जगदीश, राहुल, कुलदीप, सुरजप्रकाश, जग्गाराम शामिल हैं। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है और यह जानने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने कितने लोगों को अपने जाल में फंसा कर ठगी की है।




 

Manisha rana