पुलिस की दबंगई, पूछताछ के लिए बुलाए भाईयों के साथ की मारपीट

10/23/2017 12:25:48 PM

पलवल(गुरुदत्ता गर्ग): पलवल में एक बार फिर पुलिस की दबंगई सामने आई है। पैसों के लेन-देन मामले में पूछताछ के लिए बुलाए दो भाइयों के साथ पुलिस कर्मियों अौर विरोधी पक्ष के लोगों ने जमकर मारपीट की। जानकारी के अनुसार पलवल सदर थाना क्षेत्र के गांव जटौला तरुण अौर विनीत गुप्ता को जिला सचिवालय स्थित पुलिस की इकनोमिक सेल में एएसआई विनोद कुमार ने पूछताछ के लिए बुलाया था। 

वहां दूसरे पक्ष के भी दर्जन भर लोग मौजूद थे। जब दोनों भाई वहां पहुंचे तो विपक्ष ने उन्हें गालियां अौर धमकियां देनी शुरू कर दी। जब दोनों भाईयों ने पुलिस से शिकायत की तो एएसआई विनोद ने तैश में आकर तरुण अौर विनीत को लात घूसों से पीटना शुरू कर दिया। मार-पिटाई में एएसआई संजय कुमार अौर दूसरे पक्ष के कई लोग भी शामिल थे। 

पीड़ित भाईयों ने बताया कि वे लोग एक काजग पर लाखों रुपए उधार लिए हैं लिखकर जबरन साइन करवाना चाहते थे। इसके लिए ही उन्होंने पुलिस के साथ मिलकर दबाव बनाया। जबकि उन्होंने किसी से कोई पैसा नहीं लिया है अौर न ही किसी से कोई लेन-देन है। उन्होंने बताया कि वे जब मारपीट की शिकायत लेकर कैंप थाना पहुंचे तो थाना प्रभारी ने शिकायत लेने से इंकार कर दिया। वे लोग कई घंटे थाने में ही बैठे रहे लेकिन थाना प्रभारी ने उनकी सुनवाई नहीं की। थाना प्रभारी से शिकायत के बारे में जब पूछा गया तो उसने कहा कि उनके पास कोई शिकायत नहीं आई। इससे स्पष्ट होता है कि पुलिस विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई ही नहीं करना चाहती।