नकली नोट लेकर बाजार मे घूमती रही महिला, दुकानदार लेकर पहुंचे थाने तो हुआ ये खुलासा

5/21/2020 3:35:21 PM

अम्बाला छावनी (जतिन) : ब्रह्मकुमारी चौक के पास करियाने की 3 दुकानों से नकली 500 के नोट के जरिए सम्मान खरीदने वाली महिला को लेकर एक मामला सामने आया है। दुकानदारों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी और महिला को अपने साथ लेकर महेश नगर थाने पहुंचे। देर शाम तक इस मामले को लेकर पुलिस आगामी जांच में जुटी रही। ब्रह्मकुमारी चौक से दयालबाग की ओर जाने वाली रोड पर करियानों की कुछ दुकानें है।

जानकारी के अनुसार बुधवार की दोपहर को 1 महिला अपनी एक्टिवा पर सवार होकर पहले एक किराए की दुकान पर पहुंची जहां पर उसने अपने पर्स में से 500 का नोट निकाला और जब करियाना दुकानदार को नोट थमा कर कोल्डड्रिंक की बोतल देने को कहा को दुकानदार ने नोट की जांच की और महिला को कहा कि यह नोट तो नकली है। इसके बाद महिला ने नोट दुकानदार से वापस लेकर वह दूसरी दुकान पर गई और वहां पर भी इसी तरह सामान मांगा लेकिन दूसरे दुकानदार ने नोट की जांच कर नोट वापस थमा दिया।

महिला ने इसके बाद तीसरी दुकान की ओर रुख किया और वह इस दुकान पर जब कोल्ड ड्रिंक लेने के लिए गई तो पहली और दूसरी दुकान के दुकानदार भी महिला को देख रहे थे। दुकान पर भी इसी तरह नोट नकली दुकानदार ने उसे वापस भेजा तो दोनों दुकानदार भी वहां पर पहुंच गए। उन्होंने नकली नोट को लेकर थाना पुलिस को जानकारी दी औऱ महिला को अपने साथ महिश नगर थाने ले गए जिसके बाद पुलिस ने दुकानदार की बात सुनकर अपनी आगामी जांच पड़ताल शुरु करें।

पैट्रोल डलवाने के बाद पम्प ले मिले थे नोट: महिला        
महिला ने पुलिस को बताया कि वह बराड़ा की रहने वाली है और अम्बाला आने के लिए जब घर से निकली थी तो उसने एक पैट्रोल पम्प से 200 रुपए का पैट्रोल अपनी एक्टिवा में डलवाया था। जहां पर उसने पैट्रोल पम्प पर 2 हजार का नोट दिया था और बदले में उन्हें 1800 रुपए वापस कर दिए गए थे। उन्ही पैसों में से उसने जब 500 रुपए का नोट दुकानदार को देखकर कोल्डड्रिंक की बोतल लेनी चाही तो दुकानदार ने नोट को नकली बता दिया।

महिला ने सोचा कि वह मजाक कर रहा है, लेकिन जब दुकानदार उसे अपने साथ लेकर महेश नगर थाने पहुंचे तो महिला ने पुलिस को यह सारी जानकारी बताई। वहीं महिला ने अपनी गलती मानते हुए कहा कि उसे नहीं पता था कि नोट नकली है। महिला की ओर से आए लोगों के औऱ पुलिस द्वारा अपनी कागजी कार्रवाई करने के बाद फिलहाल महिला को छोड़ दिया गया है।  

Edited By

Manisha rana