बाइक चोरी करने के आरोप में पुलिस ने पकड़े नाबालिग, अगले दिन दिलवाया अंग्रेजी का पेपर(VIDEO)

3/13/2020 6:30:16 PM

हांसी (संदीप)-हांसी में लगातार हो रही बाइक चोरी की वारदातों के बीच जिला पुलिस ने एक बार फिर नाबालिग बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा पकड़ गए 3 किशोर में से दो 10वीं कक्षा में पढ़ते हैं। खास बात ये है कि दोनों किशोरों ने गुरुवार को अंग्रेजी की परीक्षा दी है जो उन्हें पुलिस ने खुद दिलवाई है। इसके लिए पुलिस द्वारा स्पेशल इंतजाम किए गए। बाइक चोरी के मामलों में नाबालिग बच्चों के पकड़े जाने से पुलिस भी हैरान है। तीनों किशोरों के कब्जे में पुलिस को 9 बाइक बरामद हुए हैं।

सदर थाना  एसएचओ  पुष्पा सिहाग ने  बताया की  सदर पुलिस को गुरुवार सुबह सूचना मिली थी कि उमरा गांव में स्थित एक मकान के अंदर चोरी की मोटरसाइकिल खड़ी हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने मकान पर छापा मारा तो 9 बाइक बारमद हुई जिनके बारे में घर में मौजूद लोग कोई जानकारी नहीं दे पाए। इसके बाद पुलिस ने परिजनों के संरक्षण में तीन नाबालिग बच्चों से पूछताछ की तो उन्होंने चोरी की मोटरासइकिल होने की बात कही। 
महंगी बाइक का शौक रखता था नाबालिग  
नाबालिग किशरों को महंगी बाइक का शौक था और इसे पूरा करने के लिए उन्होंने दो बुलेट व एक फेजर मोटरसाइकिल भी चुरा ली, जबकि अन्य बाइक को बेचने की फिराक में थे। सभी बाइक की नंबर प्लेट उतार रखी थी और उन्हें बेचने की पूरी तैयारी कर चुके थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

पुलिस ने दिलवाया दोनों किशोर का पेपर
पुलिस द्वारा पकड़े गए तीन युवकों में से दो दसवीं की पढ़ाई करते हैं। पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद दो युवकों के परिजनों ने बताया कि उनके बेटे दसवीं कक्षा में पढ़ते हैं और गुरुवार को उनकी बोर्ड परीक्षा है। जिसके बाद पुलिस ने युवकों की परीक्षा के प्रबंध किए और उन्हें परीक्षा दिलवाई गई।

कई इलाकों से चुराई है बाइक
पुलिस की जांच में सामने आया है कि 3 बाइक हांसी के हुकमचंद जैन पार्क, 1 तोशाम, उमरा व बवानीखेड़ा से चुराई गई हैं। आरोपितों के नाबालिग होने पर बाल संरक्षण व परिजनों की उपस्थिति में पूछताछ की गई। पूछताछ में सामने आया है कि परिजनों को भी बच्चों के अपराध से जुड़े होने की कोई भनक नहीं लगी।
'पुष्पा सिहाग, एसएचओ, सदर थाना 

Isha