ट्रक में भरकर ले जा रहे थे गोवंश, पुलिस ने पकड़ा तो तीन गाएं मरी मिली

9/4/2019 10:53:35 PM

पलवल(गुरुदत्त गर्ग)। पलवल में पुलिस कर्मचारियों ने जान पर खेलते हुए दो दर्जन गायों से भरे ट्रक  को पकड़ा है। ट्रक में तीन गाय मृत और 21 गाय जिंदा मिली हैं। पुलिस द्वारा घेराबंदी करने के बाद गौ तस्कर अंधरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए हैं। गौ तस्करों ने ट्रक में गायों को ठुंस-ठुंस कर भरा रखा था। पुलिस ने अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ कॉउ शेल्टर एक्ट के तहत मामला दर्जकर गोवंश को बहीन की गौशाला में छोड़ दिया है।

पलवल में गौ तस्करों की गतिविधियां लगातार बढ़ती ही जा रही है। आए दिन ट्रकों में गोवंश को भरकर ले जाया जा रहा है। बीती रात पलवल सिटी थाना के पास गश्त लगा रहे पीसीआर नंबर-1 के एसआई बुधराम को सूचना मिली कि सिटी थाने के पास से गोवंश से भरा ट्रक शहर से होते हुुए निकलकर जाने वाला है। इस पर एसआई बुधराम ने ट्रक का पीछा करते हुए हथीन गेट चौकी के पास मोड़ पर ट्रक को काबू कर लिया। इसमें दो दर्जन गोवंश को ठुंस-ठुंस कर भरा हुआ था। गायों के पैर और मुंह रस्सियों से जकड़े हुए थे। पुलिस द्वारा घेराबंदी के बाद पकड़े जाने के दौरान गौ तस्कर अंधेरे का लाभ उठाते हुए मौके से फरार हो गए।  ट्रक में तीन गाय मृत और 21 गाय जिंदा मिली।

पलवल सिटी थाना क्षेत्र में से होकर गुजर रहे एक ट्रक को बीती रात जान पर खेलते हुए पुलिस के कुछ कर्मचारियों और सेवा दल के सदस्यों ने काबू कर लिया, लेकिन जब तक वह ट्रक तक पहुंचते तब तक गौ तस्कर ट्रक को छोड़कर भाग चुके थे। पुलिस ने गोवंश को वहीं गांव स्थित दादा कान्हा गौशाला में छोड़ दिया है। पुलिस ने गौ सेवा दल के हरेंद्र नाम के युवक की शिकायत पर अज्ञात गौ तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसआई बुधराम ने कहा कि ट्रक बहुत तेजी से जा रहा था। उन्होंने कहस गाड़ी देख ट्रक चालक ने ट्रक की गति बढ़ा दी। इस दौरान ट्रक बजरी के ढेर पर जाकर फंस गया। इस दौरान ट्रक को तुरंत काबू कर लिया गया, लेकिन उसमें बैठे गौ तस्कर और चालक अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गए। 

Shivam