पुलिस ने पकड़ा गायों से भरा ट्रक, मौके से 2 आरोपी गिरफ्तार

1/23/2022 8:15:39 PM

पलवल(दिनेश): होडल थाना पुलिस ने गौ रक्षा के सदस्यों के साथ मिलकर मथुरा की तरफ से मेवात की तरफ जा रहे गायों से भरे एक ट्रक को पकड़ा । पुलिस ने ट्रक से 22 गायों को किया बरामद और पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और गायों को संगेल  की गौशाला में भेज दिया है।

होडल थाने के पुलिस जांच अधिकारी राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उनको गौ रक्षा के सदस्यों द्वारा सूचना दी गई कि एक ट्रक जो यू पी के जिला मथुरा से  भरकर हरियाणा में मेवात के ग्राम उटावड़ जा रहा है जहां गायों को काटा जाएगा।  उन्होंने बताया कि गौ सेवा के सदस्यों द्वारा मिली सूचना के आधार पर गौ सेवा के सदस्य और पुलिस की टीम ने नेशनल हाईवे 19 पर हसनपुर चौक पर वाहनों को रुकवा कर रोड को जाम किया गया और जैसे ही गायों की तस्करी करने वाले ट्रक चालकों ने देखा कि पुलिस ने नेशनल हाईवे को जाम कर किया  हुआ है । तो पुलिस को देख कर दोनों आरोपी फ्लाईओवर पुल से नीचे  भागने के लिए छलांग लगा दी  लेकिन पुलिस और गौ रक्षा के सदस्यों ने उनको पकड़ लिया। जिनके छलांग लगाते समय चोटें भी आई हैं ।

उन्होंने बताया कि जब ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक से 13 गाय पांच सांड और चार गायों के बच्चे बरामद किए । पुलिस अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी गायों को मथुरा से भर कर मेवात के गांव उटावड़ में काटने के लिए ले जा रहे थे।  पकड़े गए आरोपी राजस्थान के गांव लाडम  थाना गोपालगंज जिला भरतपुर के रहने वाले हैं । जिनके नाम आरिफ पुत्र भुल्लू और असलम पुत्र मकबूल यह दोनों आरोपी गायों को भरकर काटने के लिए मेवात ले जा रहे थे । उन्होंने बताया कि गायों को संगेल की गौशाला में छोड़ दिया है और पकड़े गए दोनों आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

 

 

Content Writer

Isha