प्रद्युमन हत्याकांड: पुलिस कमिश्नर ने कहा- हमसे हुई चूक(Watch Video)

11/9/2017 6:15:51 PM

गुरुग्राम(सतीश): रेयान स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या के बाद पुलिस जिन सबूतों के आधार पर बस के कंडक्टर अशोक को आरोपी ठहराया था, उन्हीं सबूतों के आधार पर सीबीआई द्वारा 11 वीं के छात्र को गिरफ्तार किए जाने के बाद हरियाणा पुलिस ने अपनी नाकामी को छिपा रही है। इस मामले में गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उनकी जांच अभी पूरी नहीं हुई है, और वे जांच कर रहे हैं। बातों ही बातों में उन्होंने यह भी स्वीकार लिया कि पुलिस जांच में उनसे चूक हुई है।

प्रद्युमन हत्याकांड मामले की जांच के लिए बनी एसआईटी के अध्यक्ष डीसीपी साउथ अशोक बख्शी का दावा है कि, प्रद्युमन ही हत्या अशोक ने ही की हैI पुलिस ने आरोपी से मीडिया के सामने बयान भी दिलवाए थे। लेकिन मामला सीबीआई को सौंपे जाने के बाद, सीबीआई ने पुलिस की थ्योरी को पलट दी और साथ कंडक्टर अशोक के खिलाफ गैरकानूनी कार्रवाई करने का संगीन आरोप भी पुलिस पर लगाया है।



इस मामले में जब पुलिस कमिश्नर से बात की गई तो उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि, अभी हमारी जांच पूरी नहीं हुई है, जांच पूरी होने के बाद ही हम कुछ बता सकते हैं। सीबीआई द्वारा मामले की दिशा मोडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा, पुलिस प्रशासन से चूक हुई है लेकिन हमारी जांच अभी चल रही है जिसके बाद ही आरोपी का सही पता चल पाएगा।

बेशक हरियाणा पुलिस अपनी नाकामियों को छिपाने का भरसक प्रयास कर रही हो, लेकिन सीबीआई द्वारा ततापलट होने के बाद यही कयास लगाए जा रहे हैं कि, गुरुग्राम पुलिस ने आनन-फानन में कंडक्टर अशोक को हत्या का मुख्यारोपी बना दिया था। सूत्रों के अनुसार पता चला हैकि, गुरुग्राम पुलिस ने दबाव में आकर यह कार्रवाई की थी। आपको बता दें कि, पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने ही 10 सितंबर को प्रेसवार्ता में कंडक्टर अशोक को मुख्य आरोपी माना था और सात दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल करने की बात कही थी।