पुलिस कस्टडी में मौत व तोड़फोड़ मामले में कोताही बरतने पर SHO सस्पेंड

5/13/2018 4:50:39 PM

करनाल(विकास मेहला): दो दिन पहले करनाल पुलिस कस्टडी में जेबा सिंह की मौत अौर पुलिस थाने में गुस्साए परिजनों द्वारा की गई तोड़फोड़ को लेकर सिटी थाना एसएचओ सतीश कुमार पर गाज गिरी। मामले में कोताही बरतने और थाने में हुई तोड़फोड़ को लेकर सिटी थाना एसएचओ को सस्पेंड कर लाइन हाजिर किया। इसकी जानकारी करनाल के एसपी सुरिंदर सिंह द्वारा दी गई है।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले रात को सिटी थाने के पुलिस कर्मी जेबा राम को नशीला प्रदार्थ बेचने को आरोप में थाने में लेकर आए थे और वहीं उसकी अचानक मौत हो गई थी। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस कर्मियों पर मारपीट का आरोप लगाया था।परिजनों ने मामले के बारे में पता लगने के बाद रात को तो कुछ नहीं किया लेकिन अगली सुबह जमकर बवाल मचाया और सिटी थाने में तोड़फोड़ की। जिसमें एसएचओ की गाड़ी समेत 2 गाड़ियां और 3 बाइक्स भी शामिल थी। थाने का आलम यह हो गया था की पुलिस वालों को हवाई फायर करके अपनी जान बचानी पड़ी। परिजनों ने न केवल थाने में तोड़फोड़ की बल्कि शहर में बने यातायात के पुलिस बूथ को भी तोड़ डाला। पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह ने भी माना कि मामले में पुलिस की लापरवाही रही जिस पर थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है।

मृतक के परिजनों के बयानों के आधार पुलिस ने उन पुलिस कर्मियों पर भी मामला दर्ज किया जो जेबा राम को थाने में लेकर आए थे और जिन पर परिजनों ने मारपीट का आरोप लगाया था। उनका कहना था की मारपीट के दौरान जेबा राम की मौत हुई। जिस पर पुलिस ने तीन पुलिस कर्मियों समेत एक अन्य पर मामला दर्ज किया। उसके बाद जेबा राम का शांति से पोस्टमार्टम हुआ और शाम तक संस्कार भी किया गया। 

पुलिस अधीक्षक सुरिंदर सिंह का कहना है कि जिन लोगों ने भी इस तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया था उनकी भी तलाश की जा रही है। उनके खिलाफ भी करवाई की जाएगी क्योंकि कोई भी इस तरह से कानून को नहीं तोड़ सकता। वहीं एसपी ने कहा कि जिस किसी की भी इस मामले में लापरवाही और गलती सामने आई है पुलिस उनके खिलाफ भी सख्त कारवाई करेगी और फिलाहल ज्यूडिशियल के हिसाब से मामले की सारी कारवाई की जा रही है।
 

Nisha Bhardwaj