यातायात पुलिस ने 10 नाबालिग वाहन चालकों के काटे चालान, मचा हड़कम्प

12/5/2019 11:37:02 AM

रतिया (झंडई) : यातायात पुलिस ने जहां पटाखे बजाने वाले बुलेट मोटरसाइकिलों पर पूरी तरह शिकंजा कसते हुए भारी भरकम जुर्माने वसूलने आरंभ कर दिए हैं, वहीं नाबालिग वाहन चालकों पर भी अपनी पूरी नजर रख दी है। पुलिस कप्तान के आदेश पर बुधवार को शहर के टोहाना रोड पर यातायात इंचार्ज इंद्राज सिंह व यशविंद्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने नाकाबंदी करते हुए करीब 10 वाहन चालकों के चालान काटे। 

इनमें अधिक उन वाहन चालकों के चालान काटे गए, जोकि नाबालिग थे। यातायात पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान को लेकर उन वाहन चालकों में काफी हड़कम्प मचा हुआ था जिनके पास दस्तावेज नहीं थे। यातायात पुलिस इंचार्ज ने बताया कि पहले लोगों की आम शिकायत रहती थी कि बुलेट मोटरसाइकिल चालकों द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर पटाखे आदि बजाए जाते हैं, जिसको लेकर विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया गया था और इस अभियान के तहत अनेक उन बुलेट मोटरसाइकिलों के चालान काटे गए जोकि पटाखे आदि बजाते थे।

ऐसे बुलेट मोटरसाइकिल मालिकों से हजारों रुपए के जुर्माने भी वसूले गए हैं। उन्होंने बताया कि अब शहर में नाबालिग बच्चों द्वारा दोपहिया वाहन दौड़ाने की आम शिकायतें मिल रही हैं, जिसके लिए उच्चाधिकारियों के आदेशों पर पुन: अभियान चलाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि आज चलाए गए अभियान के तहत जहां अनेक बुलेट मोटरसाइकिलों के अपनी देख-रेख में ही साइलैंसर बदलवाए गए और उनके चालान भी काटे गए, वहीं नाबालिग बच्चों के भी चालान काटे गए। उन्होंने बताया कि इस तरह का अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।

Isha