पुलिस DAV पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने भी CBSE परिणाम में किया शानदार प्रदर्शन

7/25/2022 8:41:08 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के पुलिस डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के छात्रों ने हाल ही में सीबीएसई द्वारा घोषित दसवीं और बारहवीं कक्षा के परीक्षा परिणामों में अपनी प्रतिभा साबित करके पुलिस-पब्लिक पार्टनरशिप को गौरवान्वित किया है। दसवीं कक्षा में परीक्षा देने वाले 15 स्कूलों के 1306 विद्यार्थियों में से 139 ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए, जबकि बारहवीं कक्षा में 6 स्कूलों के 831 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी, जिसमें से 115 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

 

अंबाला की सिमरन ने बारहवीं में हासिल किए 99.4 प्रतिशत अंक

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि  डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल अंबाला की छात्रा सिमरन ने कॉमर्स स्ट्रीम में बारहवीं कक्षा के परिणाम में 99.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में शीर्ष स्थान हासिल किया। अंबाला सीआईडी में तैनात कर्मचारी की बेटी सिमरन ने बिना किसी कोचिंग क्लास के यह उपलब्धि हासिल की। हालांकि उसके माता-पिता ने उसे कोचिंग सेंटर में दाखिला लेने पर बल दिया था।

 

डीजीपी ने शानदार परिणाम पर बच्चों को दी बधाई

हरियाणा पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रशांत कुमार अग्रवाल ने विद्यार्थियों को उनकी शानदार सफलता पर बधाई दी और उन्हें लगातार शिक्षा के क्षेत्र में महान ऊंचाइयों पर पहुंचने के लिए प्रेरित किया। परिणामों पर संतोष जाहिर करते हुए डीजीपी ने कहा कि यह खुशी की बात है कि डीएवी प्रबंधन समिति के शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों तथा छात्रों व अभिभावकों के लगातार प्रयासों से पुलिस पब्लिक स्कूलों के शैक्षिक मानकों में उत्साहजनक सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग डीएवी प्रबंधन के परामर्श से इन स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को लगातार ऊपर उठाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Writer

Isha