पुलिस पब्लिक मीटिंग प्रोग्राम में पुलिस ने जनप्रतिनिधियों से की सहयोग की मांग

12/27/2018 9:25:06 PM

कैथल(जोगिंद्र कुंडू): पुलिस और जनप्रतिनिधियों के बीच तालमेल बनाने के लिए कैथल एसपी वसीम अकरम की अध्यक्षता में पुलिस द्वारा पुलिस पब्लिक मीटिंग प्रोग्राम का आयोजिन किया गया। इस कार्यक्रम में एसपी ने जनप्रतिनिधियों से पुलिस को सहयोग देने मांग की और कहा कि अपने एरिया में हो रहे किसी भी गलत काम की सूचना तुरंत पुलिस को दें। साथ ही उन्होंने कहा कि सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा। अगर किसी शिकायतकर्ता की शिकायत पर पुलिस प्रशासन संज्ञान नहीं लेता है तो शिकायतकर्ता सीधे तौर पर भी उनसे मुलाकात कर सकता है।



वहीं जनप्रतिनिधियों ने भी एसपी वसीम अकरम को शहर की कई समस्यों से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि शहर में बेसहारा पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इसके अलावा दिन के समय शहर में भारी वाहनों की आवाजाही रहती है, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। शहर में कई स्थानों पर अवैध खुर्दे चल रहे हैं। जिन्हें पुलिस कब्जे में तो लेती है लेकिन कुछ समय के बाद दोबारा अवैध खुर्दे शुरू हो जाते हैं।



वहीं कुछ लोगों ने एसपी को मनचलों द्वारा स्कूलों के बाहर लड़कियों को छेड़खानी की शिकायत भी दी और निवेदन किया कि लड़कियों के स्कूल के बाहर छुट्टी के समय पीसीआर की गाड़ी लगाई जाए, ताकि छेड़खानी की घटनाओं से राहत मिल सके।



एसपी ने पत्रकारों के अवैध खुर्दो व अहातों के प्रश्न जवाब दिया कि यह कानून की कमी है। पुलिस प्रशासन इस पर मामला दर्ज नहीं कर सकता क्योंकि यह एक्साइज महकमे का मामला होता है और वह जुर्माना देकर छूट जाते हैं। अगर इस पर सरकार सख्त कानून बनाएं तो इस समस्या का निपटारा भी हो सकता है लेकिन फिर भी पुलिस की कोशिश जारी रहेगी और लगातार ऐसे लोगों पर निगरानी रखी जाएगी।

Shivam