वित्त मंत्री के विरोध करने जा रहे जाट नेताओं पुलिस ने हिरासत में लिया

9/1/2018 4:35:42 PM

हांसी(संदीप सैनी): जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के उमरा गांव में विरोध करने के ऐलान पर प्रदेश भर से हिसार की तरफ आ रहे जाट नेताओं को पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में हिरासत में ले लिया। हिसार रोड पर टोल प्लाजा के पास एकत्रित हुए जाट नेताओं को चकमा देते हुए वित्त मंत्री दिल्ली के बजाए दूसरे रूट से हिसार पहुंच गये। टोल पर काले झंडों के साथ विरोध करने के लिये एकत्रित हुए जाट नेताओं को पुलिस ने एक होटल के बाहर हिरासत में रोके रखा व उनके मोबाईलों को जब्त कर लिया। इसके विरोध में जाट नेताओं ने हिरासत स्थल से लेकर रामायण टोल प्लाजा तक काले झंडों के साथ पुलिस घेरे में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। जाट नेताओं के तेवरों को देखते हुए सारा दिन पुलिस व प्रशासन की सांसे फूली रही।

वित्त मंत्री अभिमन्यु के हिसार व आसपास के कई गांवों में दौरे का कार्यक्रम निर्धारित है। जिसे लेकर जाट आरक्षण आरक्षण संघर्ष समिति ने काले झंडों के साथ विरोध करने का ऐलान किया था। शनिवार सुबह से दूसरे इलाकों से जाट नेता टोल प्लाजा पर पहुंचने शुरू हो गये। लेकिन हांसी की सीमाओं पर पुलिस ने करीब 70 जाट नेताओं को हिरासत में लेकर शहर थाने में बैठा लिया। वहीं धर्मपाल मलिक, हिम्मत  सिंह, रतिराम आदि जाट नेताओं के साथ विरोध कर रहे जाटों को टोल के पास एक होटल में ही हिरासत में लेकर बैठाए रखा व प्रमुख जाट नेताओं को मोबाइलों को छीन लिया।

जिसके बाद जाट नेता काले झंडों को लेकर सड़क पर प्रदर्शन करने निकलने लगे तो डीएसपी नरेंद्र कादयान ने उन्हें रोक लिया। जिसके बाद जाट नेताओं की पुलिस सुरक्षा के बीच टोल तक नारेबाजी करने पर मांग रखी। जाट नेताओं ने टोल प्लाजा तक पुलिस घेरे में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। इस दौरान एसडीएम, दो डीएसपी, तहसीलदार जाट नेताओं के साथ मौजूद रहे।

Shivam