CWC के जज को धमकाने के मामले में पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR

4/9/2019 5:24:16 PM

करनाल (केसी आर्या): बाल कल्याण समिति करनाल के जज को एक बच्चे के मामले में उसके परिजनों ने उनके ऑफिस में आकर धमकाया। इस बाद जज ने पुलिस को इस बाबत शिकायत दी थी, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी केस दर्ज नहीं किया गया। ऐसे में चिंता का विषय यह है कि जब हरियाणा पुलिस एक ऊंचे ओहदे के जज का धमकाने और सरकारी काम में बाधा डालने वाले के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकती, तो आम जनता की समस्याओं का निवारण पुलिस कैसे करेगी।

इस बारे में विस्तृत रूप से जानकारी देते हुए सीडब्ल्यूसी (चाइल्ड वेलफेयर कमेटी जेएमआईसी फ़स्र्ट क्लास) के चेयरमैन उमेश चानना ने बताया कि उनके फोन पर अज्ञात नंबर से फोन कोई आया था, जिसपर उनकी बात हुई तो, उक्त व्यक्ति ने उन्हें एक बच्चे के केस में उनके पक्ष में फैसला करने के लिए कहा। जब उन्होंने दबाव मानने से इंकार कर दिया तो वे बदतमीजी करने लगे और कुछ देर बाद अपने साथियों को लेकर उनके कार्यालय में घुस गए। इस दौरान वहां कमेटी के अन्य सदस्य और स्टाफ भी मौजूद था।

आते ही उन्होंने बदसलूकी करनी शुरू कर दी और धमकी दी कि यदि उनके अनुसार केस में कार्य नहीं किया तो वे उनपर एससी, एसटी एक्ट के तहत पुलिस में केस दर्ज करा देंगे। इसके बाद सीडब्ल्यूसी के चेयरमैन ने पुलिस में शिकायत देकर न्याय मांगा तो पुलिस ने जांच के नाम एफआईआर दर्ज नहीं की।

वहीं करनाल  डीएसपी वीरेंदर सिंह ने बताया कि कृष्ण कुटेल नाम के व्यक्ति के खिलाफ उनके पास शिकायत आई है, जिसमें कई आरोप लगाए गए हैं। जिस की जांच चल रही है। डीएसपी ने कहा जल्द ही मामला दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जायेगा।

Shivam