अधिकार क्षेत्र से बाहर अवैध वसूली कर रही पुलिस का पर्दाफाश

6/18/2019 10:39:02 PM

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना में एक बार पुलिस पर अवैध वसूली करने आरोप लगे हैं। रिश्वत का विरोध करने पर पुलिस ने ट्रैक्टर चालक की पिटाई की, जिससे गुस्साए चालक ने रोड पर जाम लगा दिया। जिसके बाद गोहाना सदर की पुलिस मौके पर पहुंची और अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर अवैध वसूली करने वाले पुलिस वालों की जांच शुरू की।

दरअसल, गोहाना से तीन ट्रैक्टर ट्राली में लकड़ी का बुरादा लेकर सोनीपत जा रहे चालकों से मुडलाना चौकी पुलिस ने रोक कर दो-दो हजार रिश्वत की डिमांड की। चालकों ने एक ट्रैक्टर को छोडऩे के नाम पर दो हजार रुपए की रिश्वत तो दे दी, लेकिन जब मुडलाना पुलिस वालों ने कुछ दुरी पर जाकर आगे दो और ट्रैक्टर को रुकवा कर उनसे भी दो दो हजार रुपए रिश्वत देने की मांग की। जिसपर चालक को कुछ शक हुआ और पुलिस वालों की रिश्वत के पैसे देने से मना कर दिया। चालक पुलिस वालों की मोबाईल में वीडियो बनाने लगा तो एक पुलिस वाले ने मोबाईल में वीडियो बना कर ट्रैक्टर चालक मोनू के साथ कहा सुनी शुरू कर दी और उनकी पिटाई कर दी। जिससे नाराज चालक ने ट्रैक्टर को सड़क के बीच में खड़ा कर गोहाना सोनीपत रोड पर जाम लगा दिया।

मामले को बढ़ता देख पुलिस वाले समझौता को उतारू हो गए और मामले की निपटने में लग गए। लेकिन तब तक गोहाना सदर थाना पुलिस जाम की सूचना पर मौके पर पहुंची तो सामने आया कि सामने आया कि अपने मुडलाना पुलिस चौकी के कुछ पुलिस वाले अवैध तरिके से सोनीपत रोड पर अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर वसूली करने का काम कर रहे थे। गोहाना सदर थाना पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Shivam