ऑपरेशन प्रहार के दौरान पुलिस के हाथों लगी बड़ी कामयाबी, 150 से अधिक दर्ज किए गए मामले

12/7/2019 11:57:14 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो) : पुलिस महानिदेशक के आदेश पर पुलिस आयुक्त के निर्देशन में चलाए गए आपरेशन प्रहार के दौरान पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यह आपरेशन 20 नवम्बर से 4 दिसम्बर तक चलाया गया था। नशा कारोबार, अवैध हथियार रखने वाले और सट्टा खेलने वालों के खिलाफ व्यापक स्तर पर चलाए गए अभियान में पुलिस ने 124 केस और 50 कलंदर दर्ज किए। इस दौरान 179 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया।

डीसीपी क्राइम राजीव देशवाल ने बताया कि पुलिस महानिदेशक के आदेश के बाद पुलिस आयुक्त के निर्देशन मे यह ऑपरेशन चलाया गया था। इस विशेष अभियान के पूरे होने के बाद पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने इसकी एक संक्षिप्त रिपोर्ट भी मांगी थी। इसके सम्बंध में डीसीपी क्राइम राजीव देशवाल ने इसकी रिपोर्ट पुलिस आयुक्त को सौंपी है।

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस अभियान के दौरान अवैध रुप से शराब रखने, बेचने व तस्करी करने के सम्बंध में पूर्वी, पश्चिम, दक्षिण जिला व मानेसर आदि में कुल 100 मामले दर्ज किए गए और 100 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से देशी व अंग्रेजी शराब की काफी मात्रा में बोतलें बरामद की गई। वहीं अवैध रुप से नशीले पदार्थो को रखने, बेचने व इनकी तस्करी करने के सम्बंध में 19 मामले दर्ज कर 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

अवैध रूप से हथियार रखने वाले व इसकी तस्करी के मामले में पुलिस ने 10 मामले दर्ज करते हुए 10 लोगों को काबू कर 6 देशी कट्टा, 4 पिस्टल व कारतू बरामद किया। वहीं विभिन्न तरीकों से जुआ खेलने वालों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जिले में कुल 45 मामले दर्ज करते हुए 50 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Isha