पुलिस को मिली कामयाबी, 15 बाइक सहित चोर को किया काबू

1/1/2017 2:08:13 PM

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): यमुनानगर में आए दिन होने वाली बाइक चोरी के मामले में सीआईए स्टाफ ने एक बड़ा खुलासा किया है। नए साल की शुरूवात में ही एक ही चोर से पुलिस ने 15 बाइके भी बरामद की हैं। पुलिस ने इस शातिर चोरी के साथ चोरी की बाइक खदीदने वाले को भी गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस इन चोरों से पूछताछ करने में जुटी हुई है। यमुनानगर में बाइक चोरी की बढ़ रही वारदात ने पुलिस के नाक में दम कर रखा था। पुलिस भी इस गैंग को पकडने में दिन रात एक किए हुए थी, लेकिन चोर पुलिस की हत्थे नहीं चढ़ रहा था। जैसे ही पुलिस के हाथ एक चोर लगा तो पुलिस उसकी वारदात को सुन दंग रह गई।

दरअसल पुलिस की गिरफ्त में आया इलियास उर्फ सोनी जोकि उत्तर प्रदेश के देवबंद का रहने वाला है। वह यमुनानगर में आता ही चोरी के मकसद से था और बाइक चोरी करने के बाद बाद वह फिर से अपने गांव चला जाता था। जब पुलिस ने इसे हिरासत में लेने के बाद पूछताछ की तो सोनू ने बताया कि उसने कुछ ही दिनों में दर्जनों बाइकों को चुरा लिया था और अब भी उसके पास 15 के करीब बाइक खड़ी हैं। पुलिस ने सोनू को अपने साथ ले जाकर उत्तर प्रदेश से रातों रात 15 बाइकस को कब्जे में ले लिया और यमुनानगर में ले आए। पुलिस ने सोनू के दो साथियों को भी गिरफ्तार किया है, जो चोरी की बाइक की खरीद फरोख्त करते थे। हालाकि इन चोरों की पहली पसंद सिर्फ होंडा की स्पलेंडर बाइक होती थी और यह नई बाइको को ही अपना निशाना बनाते थे।

चोरी की वारदात को तो सिर्फ सोनू ही अंजाम देता था लेकिन अब पुलिस के हाथ वह चोर भी लग गए है जो चोरी के सामन को खरीदते और बेचते थे। इस गैंग में और कितने लोग शामिल है उसकी जांच पुलिस कर रही है। पुलिस अब इन्हें कोर्ट में पेश कर इनका पुलिस रिमांड भी लेगी। यहां पुलिस इन चोरों से और पूछताछ कर बड़ा खुलासा होने की बात कह रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी देवबंद का ही एक चोर से दर्जनों मोटर साइकिलें पहले भी बरामद हो चुकी है।