जमानत लेकर फरार चल रहे तस्कर को पुलिस ने यू.पी. से किया गिरफ्तार

3/5/2020 1:05:35 PM

रतिया (झंडई) : बाह्मणवाला पुलिस चौकी इंचार्ज प्रवीन कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने यू.पी. में छापा मारकर 13 वर्षों से हाईकोर्ट से जमानत लेकर फरार चल रहे चूरा-पोस्त तस्कर एवं सजाव्यापी ऋषिपाल पुत्र गाया सिंह निवासी लारेसियां यू.पी. को गिरफ्तार किया है। आरोपी को अदालत में पेश किया गया, जहां उसे न्यायिक हिरासत में हिसार जेल भेज दिया। उक्त तस्कर को 5 नवम्बर 1997 को 3 अन्य साथियों सहित एक ट्रक में 78 बोरी चूरा-पोस्त सहित गिरफ्तार किया था। 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए उक्त तस्कर के अलावा अन्य तस्कर सतपाल निवासी यू.पी. व अन्य ज्ञान सिंह व नवाब सिंह आदि को अदालत द्वारा 10-10 साल की सजा व लाखों रुपए का जुर्माना लगाया गया था। उन्होंने बताया कि अन्य तस्करों ने तो अपनी सजा पूरी कर ली थी, लेकिन उक्त ऋषिपाल जोकि चूरा-पोस्त में प्रयुक्त किए गए ट्रक पर क्लीनर का कार्य करता था, वर्ष 2007 में हाईकोर्ट से जमानत पर चल रहा था।

हाईकोर्ट से जमानत की अवधि समाप्त होने के पश्चात वह पुन: पेश नहीं हुआ था, जिसके चलते वह करीब 13 वर्षों से ही फरार चल रहा था। प्रवक्ता ने बताया कि अदालत के आदेश पर ही बाह्मणवाला पुलिस चौकी इंचार्ज प्रवीन कुमार के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने यू.पी. में दबिश देकर ही उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मैडीकल के पश्चात उसे अदालत में पेश कर दिया।

Isha