दिवाली पर पुलिस की गाइडलाइन जारी, स्वर्णकारों को रखना होगा सोना खरीदने का रिकॉर्ड

10/30/2021 11:04:09 AM

भिवानी(अशोक): भिवानी में पुलिस ने सभी  स्वर्णकारों की एक बैठक  ली। बैठक में उन्होंने कहा कि दीवाली के अवसर पर बदमाश भी सक्रिय हो जाते है वे लोग भीड़ का फायदा उठा कर व्यापारियों को नुकसान पहुचने का प्रयास करते है। ऐसे में डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने सभी स्वर्णकारों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि दीवाली के समय पर कुछ बदमाश सक्रिय हो जाते है ऐसे में उन्हें डरने की जरूरत नही है केवल पुलिस का साथ दे। उन्होंने कहा कि पुलिस भी 24 घण्टे गस्त पर रहेगी। 

डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने कहा कि स्वर्णकार निश्चित होकर अपना व्यापार करे। उन्होंने कहा कि दुकानदार अपनी दुकानों में उच्च क़्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगवाए। साथ ही एक अलार्म लगवाए किसी प्रकार की अनहोनी होने पर तुरंत बजाए। अलार्म का बटन अपनी कुर्सी के नीचे ही रखे।  उन्होंने कहा कि कोई भी सोना बेचने आये तो तुरंत उसका रेकॉर्ड भी मंगवाए। किसी प्रकार का संदेश  होने पर तुरंत 112 या फिर थाने में  सम्पर्क करने की हिदायत दी गई है। वही उन्हें कहा गया है कि अगर कोई घटना घटे तो तुरंत अलार्म का प्रयोग करे।

 उन्होंने कहा कि बाजार के सभी व्यापारी मिल कर चौकीदार की व्यवस्था करले तो ओर अधिक फायदा होगा। वहीं स्वर्णकारों ने भी पुलिस की इस बात को ठीक करार दिया और कहा कि पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए है और हमे इनकी बात को मानना चाहिए। स्वर्णकार एसोसिएशन के जिला प्रधान पवन कुमार बृजलाल ने बताया कि पुलिस हमारे साथ है और पुलिस ने जो दिशा निर्देश दिए है हम उनकी पालना करेंगे।

Content Writer

Isha