पुलिसिया मारपीट की शिकार महिला की हुई पहचान

6/1/2019 11:41:18 AM

फरीदाबाद (महावीर गोयल):  महिला से पुलिसकर्मियों द्वारा पूछताछ के दौरान मारपीट के वायरल वीडियो के मामले में पुलिस ने महिला की पहचान कर ली है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि 16 अक्टूबर 2017 को पीड़ित महिला बिना बताए अपने घर से चली गई थी जिस पर पीड़ित के घर वालों ने  चौकी मुण्डकटी ,थाना होडल  जिला पलवल में एफआईआर  625 धारा 346 आईपीसी के तहत 16 अक्टूबर 2017 को मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस महिला की तलाश कर रही है। इसके लिए पलवल पुलिस के साथ-साथ फरीदाबाद पुलिस भी महिला की तलाश में जुटी हुई है।

कुछ दिनों बाद ही पीड़ित महिला को पुलिस ने ढूंढ कर पीड़ित महिला के सीआरपीसी 164 के तहत बयान करवा कर उसकी मां और बहन के हैंड ओवर कर दिया था। बताया जाता है कि पीड़ित महिला उस वक्त नाबालिग थी। कुछ महीने घर रहने के बाद महिला 11 जुलाई 2018 को फिर घर से बिना बताए चली गई जिस पर थाना होडल में एफआईआर  319 धारा 346 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। यह महिला चार-पांच अक्टूबर की रात को थाना आदर्श नगर के एरिया में पार्क में किसी और के साथ मिली थी तथा उक्तयुवक फरार हो गया था जिस पर आदर्श नगर थाना के पुलिस कर्मियों ने नियम के विरुद्ध गलत आचरण करते हुए महिला के साथ मारपीट की थी।

उन्होंने बताया कि महिला से पूछताछ के बाद उसके परिवार का पता लगने पर उसके घरवालों को बुलाकर उनके हवाले किया गया था।  5 अक्टूबर को दिन में पलवल पुलिस ने वायरल वीडियो में दिखाई लड़की के बयान जज  के सम्मुख करवाए थे। उसके बाद महिला 28 अक्टूबर को फिर दोबारा घर से गायब हो गई थी जिस पर थाना होडल में 29 अक्टूबर 2018 को एफआईआर  543 धारा 365 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था उस समय महिला घर से अपने सभी पहचान पत्र, ज्वेलरी, एवं कुछ पैसे लेकर निकली थी।

Jagdeep Singh