सीलिंग प्लान के तहत जिले भर में चला चेकिंग अभियान, 322 लोगों के काटे गए चालान

4/1/2023 2:23:13 PM

जींद( अमनदीप पिलानिया) : पुलिस ने सीलिंग प्लान के तहत जिले भर में चलाया चेकिंग अभियान। इस दौरान 1560 वाहनों को चेक किया गया। इस दौरान मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन पर 322 वाहन चालकों पर चलानी कार्रवाई की गई और 4 वाहनों को इंपाउंड किया गया। वहीं चेकिंग के दौरान एक चोरी की बाइक भी बरामद हुई है।

संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की ली गई तलाशी

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिसार रेंज श्रीकांत जाधव के दिशानिर्देश व पुलिस अधीक्षक जींद नरेंद्र बिजारनिया के नेतृत्व में जींद पुलिस ने सीलिंग प्लान के तहत नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की। इस नाके बंदी में जींद पुलिस ने स्थाई नाकों के अलावा जिले भर में जगह जगह नाकाबंदी कर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग की। पुलिस ने नाकों पर चेकिंग के दौरान ट्रैफिक नियमों की अवहेलना करने वालों के वाहन चालकों का मोटर वाहन अधिनियम के तेहत 322 लोगों के चालान काटे गए। इस दौरान बिना दस्तावेज के पाए गए 4 वाहनों को जब्त कर लिया गया है। वहीं संदिग्ध व्यक्तियों और वाहन चालकों से पूछताछ की गई। 

322 वाहनों के किए गए चालानः पुलिस प्रवक्ता

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस का चेकिंग अभियान जारी है। इस दौरान ट्रैफिक नियमों की पालना नहीं करने वाले वाहन चालकों को नियमों के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही उन्होंने बताया कि पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बिना हेलमेट के 25, ट्रिपल राइडिंग के 6, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाते 6 चालकों का चालान किया गया है। बिना सीट बेल्ट के 9, नो पार्किंग के 14, बिना इंश्योरेंस वाहन के 2, ब्लैक फिल्म के 1, बिना आरसी के 5 चालान सहित अन्य ट्रैफिक रूल तोड़ने की एवज में कुल 322 चालान किए गए व आमजन से भविष्य में ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की

Content Editor

Mohammad Kumail