पुलिस ने दिया मानवता का परिचय, महीनों से बिछड़े युवक को मां से मिलवाया (VIDEO)

4/9/2019 3:41:25 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): पुलिस का क्रूर, सख्त और आमनवीय चेहरे तो अक्सर सामने आते रहते हैं, मगर इसके विपरित फतेहाबाद पुलिस ने मानवता का परिचय देते हुए अपनी इस छवि को काफी हद तक लोगों के जहन से साफ करने का प्रयास किया है, जोकि पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। फतेहाबाद में एक ऐसा मामला सामने आया जब अपनों ने किनारा कर लिया तो फतेहाबाद पुलिस न केवल उस परिवार का सहारा बनी बल्कि महीनों से बिछड़े एक युवक को अपनी मां से मिलवा भी दिया।



दरअसल मानिसक रूप से परेशान युवक पवन कुछ माह पूर्व अचानक अपने घर से लापता हो गया और किसी तरह से चेन्नई पहुंच गया। युवक के लापता होने के बाद पवन की मां ने फतेहाबाद के सदर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। काफी दिनों की तालाश के बाद सोशल मीडिया की मार्फत पुलिस को पता चला कि पवन चेन्नई में है और किसी व्यक्ति ने उसे आश्रय दिया हुआ है।



उसके बारे में पता चलते ही पुलिस ने पवन के भाई से संपर्क किया जोकि बैंगलोर में रह रहा है, मगर उसने इस संबंध में पुलिस की कोई भी मदद करने से और अपने भाई को संभालने से इंकार कर दिया। बेटे की बिछोह में तड़पती मां को देख कर पत्थर दिल माने जाने वाली पुलिस का दिल भी पसीज गया और सदर थाने के दो पुलिसकर्मी अपने खर्चे पर पवन को लेने के चेन्नई चले गए और करीब एक सप्ताह के बाद उसे वापिस लेकर लौटे हैं। फिलहाल पुलिस ने जरूरी कार्रवाई के बाद पवन को उसकी मां के हवाले कर दिया है। 

kamal