फर्जी सर्टीफिकेट के आधार पर दाखिला लेकर हासिल की पुलिस की नौकरी

3/29/2019 1:03:49 PM

भिवानी (वजीर): लोहारू पुलिस ने फर्जी सर्टीफिकेट के आधार पर पुलिस की नौकरी हासिल करने के आरोपी महेंद्रगढ़ जिले के बेगपुर निवासी महाबीर प्रसाद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। पुलिस को दी शिकायत में महेंद्रगढ़ जिले के बेगपुर निवासी कमल कुमार ने बताया कि महाबीर प्रसाद ने फर्जी सर्टीफिकेट के आधार पर दाखिला लेकर बाद में धोखाधड़ी कर पुलिस की नौकरी हासिल की। उक्त मामले में पुलिस में तैनात उसके भाई ने उसका साथ दिया।

उन्होंने बताया कि महाबीर प्रसाद ने राजस्थान के पीपली के एक स्कूल के नाम 8वीं का सर्टीफिकेट बनवाकर राजकीय उच्च विद्यालय में दाखिला ले लिया और इसके बाद वह पुलिस में भर्ती हो गया। कमल कुमार ने बताया कि मामले की जांच व कार्रवाई को लेकर वह कई बार लोहारू थाना में शिकायत भी कर चुका था लेकिन वहां पर पुलिस ने उक्त मामले को जमीनी विवाद से जोड़कर बिना जांच किए ही रिपोर्ट तैयार कर दी। इसके बाद उसने मामले की शिकायत आई रेवाड़ी, डी.जी.पी. चंडीगढ़ व सी.एम. विंडो में की तो एस.पी. नारनौल की जांच में फर्जी दस्तावेजों की पुष्टि हुई।

एस.एच.ओ. अटेली को आर.टी.आई. के जरिए प्राप्त किए गए दस्तावेज दिए गए तो मामला भिवानी पुलिस अधीक्षक के अधीन बताया गया। उन्होंने बताया कि महाबीर प्रसाद ने 8वीं की फर्जी सर्टीफिकेट के जरिए रा.उ.वि. ढिगावा जाटान में दाखिला लिया था। इसके बाद उसने पुलिस में नौकरी हासिल कर ली। उन्होंने बताया कि आरोपित शिकायत का पता चलते ही विभाग से ऐच्छिक सेवानिवृत्त ले गया। 

Shivam