सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर पुलिस की पैनी नजर, युवक को किया गिरफ्तार

4/8/2020 11:37:55 AM

फरीदाबाद (ब्यूरो) : सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालना लोगों को महंगा पड़ेगा। फरीदाबाद पुलिस ने इस मामले में सख्त रुख अपनाना शुरु कर दिया है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने पर फरीदाबाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस आयुक्त का कहना है कि सोशल मीडिया के सभी प्लेटफार्म पर फरीदाबाद पुलिस की पैनी नजर है और  कोरोनावायरस से संबंधित किसी भी समुदाय के खिलाफ किसी भी तरह की अफवाह फैलाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी से मौबाईल फोन बरामद किया गया है। आज आरोपी को अदालत में पेश कर 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। कोरोना को लेकर किसी समुदाय को लेकर भड़काऊ पोस्ट पर अब पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सख्ती के मूड में आ गया है।  पुलिस आयुक्त के के राव ने साइबर अपराध शाखा फरीदाबाद को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉम्र्स को कोरोना वायरस के चलते मॉनिटर करने के निर्देश दिए हुए हैं ताकि कोई भड़काऊ एवं अफवाह वाली पोस्ट अपलोड कर माहौल खराब ना करें।

जिसके तहत फरीदाबाद साइबर अपराध शाखा की मॉनिटर सेल ने समाज के एक वर्ग विशेष के प्रति घृणा पैदा करने एवं वैमनस्य बढाने वाली पोस्ट को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। साइबर अपराध शाखा की मॉनिटर सेल में तैनात मु. सि. विरेन्द्र ने एक शिकायत दी कि 6 अप्रैल को अपनी ड्यूटी के दौरान उन्होंने पाया कि अनिल कुमार नाम के फेसबुक अकाउंट द्वारा एक पोस्ट शेयर की गई है। 
 

Edited By

Manisha rana