कोरोना महामारी से बचाव के लिए पुलिस ने शुरू की अनूठी पहल, कहा...

4/25/2020 9:55:26 AM

भिवानी (वजीर) : अगर आपने जरा-सी लापरवाही की तो कोरोना यमराज से कम नहीं है वह आपकी जान पर भारी पड़ सकता है। केारोना महामारी के इस संकट में हम सावधानी से ही अपने व अपनों का बचाव कर सकते हैं। इसी के चलते लॉकडाऊन की पालन के प्रति लोगों को जागरूक करने लिए भिवानी पुलिस ने अनूठी पहल की शुरू करते हुए डी.एस.पी. वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में यमराज रूप बहरुपियों को सड़क पर उतारकर लोगों को केारोना महामारी से सावधान रहने का संदेश दिया। दोपहर बाद डी.एस.पी. वीरेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी व यमराज रूपी बहरूपियों ने सड़क से गुजरने वाले लोगों को आगाह किया कि वे कोरोना को यमराज से कम न आंके।

अगर जाने अनजाने में वे इस वायरस की चपेट में आ गए तो कोरोना ही उनके लिए यमराज बनकर खड़ा हो जाएगा। इसलिए हम सबकी भलाई इसी में है कि हम घरों मे रहकर ही लॉकडाऊन की पालना करें ताकि हम व हमारे आस पास के लोग सुरक्षित रह सकेंं। इस अवसर पर डी.एस.पी. वीरेंद्र सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमें जरुरी होने पर ही घर से बाहर निकला चाहिए बेवजह घूमना हमारे लिए कोरोना यमराज बन सकता है।

उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन की पालना कर प्रशासन का सहयोग करें। लॉकडाऊन की पालना कर घरों के अंदर रहकर ही कोरोना रूपी यम को मात दी जा सकती है। किलर कोरोना ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। हर रोज देश प्रदेश व दुनिया भर में कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं। इससे बचाव के लिए पी.एम. मोदी ने लॉकडाऊन-टू की घोषणा की। बावजूद इसके कुछ लोग बेवजह घरों से निकलकर अपनी और परिजनों तथा पड़ोसियों की जान खतरे में डाल रहे हैं।

ऐसे लोगों को जागरूक करने और लॉकडाऊन की पालना के लिए भिवानी पुलिस ने अनूठी पहल शुरू की। बेवजह घरों से बाहर निकलने की जरा-सी लापरवाही न केवल आपकी बल्कि अपनों की भी जान पर भारी पड़ सकती है। डी.एस.पी. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि अकेले हमारे देश में 20 हजार के करीब कोरोना केस सामने आ चुके हैं जिनमें से 700 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में घर में रहकर व साफ-सफाई के साथ समझदारी दिखाकर ही इस यमरूपी कोरोना को मात दी जा सकती है।
 

Edited By

Manisha rana