पुलिस ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ चलाया कॉबिंग अभियान, 7030 लीटर लाहण किया बरामद

4/26/2020 9:51:11 AM

कैथल (सुखविंद्र सैनी) : लॉकडाउन के दौरान पिछले करीब एक माह से जहां शराब के ठेके बंद हैं। ऐसे में कैथल जिले में लगातार अवैध शराब का कारोबार बढ़ रहा है। ठेके बंद होने पर कुछ लोगों ने कच्ची शराब निकालने के धंधे को जोरों पर शुरू कर दिया था। अवैध शराब पर रोक लगाने के लिए कैथल पुलिस ने कॉबिंग अभियान चलाया। बता दें कि एस.पी. शशांक कुमार सावन ने 5 टीमों का गठन किया, जिसमें 80 से अधिक पुलिस कर्मचारी थे। टीम में सिटी पुलिस, सी.आई.ए.-1, सी.आई.ए.-2, रिजर्व पुलिस व महिला थाना पुलिस की टीम शामिल थी।

शनिवार सुबह करीब 6 बजे गुहला-चीका रोड पर कैथल से 3 किलोमीटर दूर स्थित पुलिस टीम ने डेरा गरजा सिंह में स्पेशल कोबिंग करते हुए रेड की और वहां से भारी मात्रा में अवैध शराब व कच्चा लाहण बरामद किया। पुलिस ने मौके पर 12 मामलों में 13 शराब तस्करों को काबू किया, जिनके कब्जे से 26 ड्रम व 4 प्लास्टिक टैंकियों से 7030 लीटर लाहण तथा 50 बोतल हथकढ़ी शराब बरामद किया गया।

काबू किए गए सभी आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग मामले दर्ज करके आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। गौरतलब है कि इस डेरे में ज्यादातर लोग अवैध शराब निकालने का धंधा करते हैं और पुलिस यहां से भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ चुकी है, लेकिन लचर कानून का फायदा उठाते हुए इस धंधे से जुड़े लोग दोबारा इस धंधे में संलिप्त हो जाते हैं।

 

 

Edited By

Manisha rana