गाली गलौच मना करने पर पुलिसवालों ने पूर्व सरपंच की पत्नी को पीटा

11/16/2018 10:20:52 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): पृथला के एक गांव में अपने खेतों पर काम कर रहे पूर्व सरपंच और उसकी पत्नी पर पुलिस कर्मियों का कहर टूट पड़ा। आरोप है कि वहां दूसरे लोगों से गाली-गलौज कर रहे पुलिसकर्मियों से गालियां देने की मना करने पर इन पुलिसकर्मियों ने गांव के पूर्व सरपंच और उसकी पत्नी को लात घूंसों से जमकर धुन दिया।

मामले की शिकायत तो पुलिस को कर दी गई है लेकिन पुलिस ने आरोपी पुलिस वालों के खिलाफ ना तो मामला ही दर्ज किया है और ना पीड़ितों का अस्पताल में मेडिकल कराया है। वहीं इस मामले में कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोट लगने का समाचार है। पुलिस ने हमला करने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



मिली जानकारी के मुताबिक, प्रहलाद पुर गांव का पूर्व सरपंच शिव हरी जिसने आरोप लगाए हैं कि पुलिसकर्मियों ने उसे खूब मारा है और उसकी पत्नी को भी पुलिसकर्मियों ने लात घूंसों से जमकर धुना। इनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि पुलिसकर्मी वहां कुछ लोगों को गालियां दे रहे थे और उन्होंने पुलिसकर्मियों को गाली देने से किया था मना। जिसपर पुलिसकर्मियों ने पति-पत्नी को लात घूंसों से पीटना शुरू कर दिया।

शिव हरी ने बताया कि वह खेतों में काम रहा था और उसकी पत्नी भी उसके साथ मौजूूद थी। तभी वहां पुलिस की एक गाड़ी आई। गाड़ी में सवार कुछ पुलिसकर्मी सिविल वर्दी में थे जबकि कुछ वर्दी में। वे उनके पास आकर दूसरों को गाली दे रहे थे तो उन्होंने महिलाओं के सामने  गंदी गालियां देने से मना कर दिया। इस पर वे भड़क गए और उन्होंने उसको और उसकी पत्नी को लात घुसो से बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।



वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि प्रहलाद पुर गांव में अवैध रूप से माइनिंग की जा रही है। पुलिस वहां पहुंची तो कुछ लोग इक_ा हो गए और उन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया, जिसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोट लगी है। पूर्व सरपंच और उसके परिवार द्वारा दी गई शिकायत की जांच सौंप दी गई है, यदि जांच में कोई भी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Shivam