नेहरू स्टेडियम में लगी पुलिस की पाठशाला, खिलाड़ियों को किया जागरुक

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 05:40 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): नेहरू स्टेडियम में शुक्रवार को पुलिस की पाठशाला लगाई गई। इस दौरान स्टेडियम में मौजूद खिलाड़ियों को नशे से बचाव, साइबर क्राइम से बचाव, ट्रैफिक नियम और पॉक्सो एक्ट के तहत जागरूक किया गया। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

स्टेडियम में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राहुल देव, एडिशनल एसएचओ जितेंद्र, एएसआई भूदेव, महिला एएसआई राजेश व एएमसी अजीत ने छात्रों से बात की और उन्हें ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। इस दौरान साइबर अपराधों के प्रति जागरूक करते हुए  थाना प्रभारी इंस्पेक्टर राहुल देव, एडिशनल एसएचओ जितेंद्र ने कहा कि उनके पास आने वाले फोन कॉल और मैसेज में दी गई अफवाह के झांसे में आकर वह किसी भी लिंक पर न तो क्लिक करें और न ही किसी को ओटीपी बताएं। इससे उनके बैंक खाते में सेंध लगने के साथ ही उनकी निजी जानकारी भी लीक हो सकती है।

 

उन्होंने डायल 112 के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हर किसी को अपने मोबाइल में डायल 112 एप डाउनलोड करनी चाहिए ताकि किसी भी आपात स्थिति में वह एसओएस का बटन दबाकर पुलिस सहायता प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा सड़क पर चलते वक्त हर किसी को ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए। उन्होंने बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों को रोकने के लिए भी खिलाड़ियों को जागरुक किया और कहा कि चाहे बच्चों से कोई गलती हुई हो उसे वह अपने माता-पिता से जरुर शेयर करें। यदि कोई उनके साथ गलत कर रहा है तो उसकी जानकारी अपने स्कूल टीचर, कोचिंग इंस्टीट्यूट के टीचर, माता-पिता को दें अथवा थाना प्रभारी को भी वह जानकारी दे सकते हैं। अपने मन में कोई संश्य न रखें इसी से ही अपराध को होने से रोका जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static