थाना कर्मियों ने युवक की बेरहमी से की पिटाई, गुप्तांग में पाइप डालने का आरोप

10/5/2023 11:25:23 AM

जींद: हरियाणा के जींद के सफीदों क्षेत्र में डायल 112 व थाना कर्मियों द्वारा एक युवक को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है। इस संबंध में पीड़ित युवक व उसके परिजन मंगलवार को डीएसपी आशिष कुमार से मिले और आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायत दी। डीएसपी ने परिजनों को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है।

पीड़ित युवक ने बताया कि उसके भाई के साथ पिछले कुछ दिनों से मकान को लेकर विवाद चल रहा था। दो अक्तूबर को उसके घर डायल 112 की गाड़ी आई और उसे व उसके भाई को साथ ले गई। डायल 112 के कर्मचारियों ने उसको घर की पौड़ियों से घसीटते हुए नीचे लाए और सिर को दीवार में मारा। उसके बाद उन्होंने गाड़ी में बैठाकर मारपीट की।

 पीड़ित ने बताया कि उसकी पत्नी व बच्चो ने पुलिसकर्मियों से काफी मिन्नते की, लेकिन उन्होंने उनकी एक न सुनी। परिजनों ने आरोप लगाया कि अगर उसने कोई गलती की थी तो उसकी जांच कर एफआईआर दर्ज होने चाहिए थी, लेकिन पुलिस ने बेरहमी से प्रताड़ित किया। इस तरह का अधिकार किसी को नहीं है।

डीएसपी आशिष कुमार ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति व उसके परिजन डायल 112 पर तैनात पुलिस कर्मियों की शिकायत लेकर मिले थे। उनकी शिकायत ले ली है। उच्चाधिकारियों के नोटिस में मामला डालने के बाद उस समय ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की जांच की जाएगी। जांच के बाद अगर पुलिस कर्मी पर आरोप साबित हुए तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

Content Writer

Isha